सदर में यूरोलॉजी, पीडियाट्रिक सर्जरी और लेप्रोस्कोपिक सर्जरी से मरीजों का होगा इलाज

रांची। रांची के सदर अस्पताल में जल्द ही यूरोलॉजी, पीडियाट्रिक सर्जरी और लेप्रोस्टकोपिक सर्जरी से मरीजों का इलाज होगा। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने तैयारी शुरू कर दी है। इसकी शुरूआत होने से मरीजों को रिम्स और अन्य प्राईवेट अस्पतालों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। अस्पताल के के डीएस सह डीटीओ डॉ सव्यसाची मंडल ने सोमवार को बताया कि डॉक्टरों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

इसे भी देखें : क्या आप कभी गए हैं रंगरौली धाम! यहां होती है मुर्गे की बलि

अगले हफ्ते से ये लोग हॉस्पिटल में योगदान देंगे। उन्होंने बताया कि मरीजों को बेहतर ट्रीटमेंट मिल सकेगा। हमारा प्रयास है कि मरीजों को यहां पर सारी सुविधाएं मिले तो रिम्स पर भी लोड कम हो जाएगा।

इसे भी देखें : “ब्लैक फंगस” लक्षण और निदान बता रहे हैं मेडिका हॉस्पिटल के डॉक्टर अनुज

जानकारी के अनुसार अस्पताल में पहली बार यूरोलॉजी डिपार्टमेंट की शुरुआत की जा रही है। चार यूरोलॉजिस्ट अगले हफ्ते से सदर में योगदान देंगे। इससे किडनी के मरीजों का इलाज आसान हो जाएगा। यूरीनरी डिजीज, किडनी स्टोन, ब्लैडर कंट्रोल, प्रोस्टेट से जुड़ी समस्याओं का भी इलाज किया जाएगा। साथ ही अस्पताल में मरीजों की लेप्रोस्कोपी सर्जरी की जाएगी।

और पढ़ें : भाखड़ा नहर में गिरी कार, राजस्थान का परिवार डूबा

मरीजों को चीरफाड़ वाली सर्जरी से छुटकारा मिल जाएगा। इसके लिए एक सर्जन की नियुक्ति की जा चुकी है। हालांकि अस्पताल में में पीडियाट्रिक वार्ड चल रहा है। पीडियाट्रिक आइसीयू की भी सुविधा दी जा रही है। अब पीडियाट्रिक सर्जरी की भी सुविधा सदर में शुरू हो जाएगी। इससे बच्चों की सर्जरी के लिए परिजनों को प्राइवेट हॉस्पिटल की दौड़ नहीं लगानी होगी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 12579 times!

Sharing this

Related posts