घटना में इस्तेमाल की गयी कार व दो भी मोबाइल बरामद

खूंटी। खूंटी-सिमडेगा मुख्य मार्ग पर मुरहू थाना के बिचना गांव के पास 03 नवंबर की रात लूटे गये ट्रक को पुलिस ने सामान सहित बरामद कर लूटकांड का खुलासा कर दिया। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि गिरोह के तीन अन्य सदस्य फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।यह जानकारी खूंटी के एसडीपीओ आशीष कुमार महली ने रविवार शाम अपने कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी। एसडीपीओ ने बताया कि 03 नवंबर को रांची से एक ट्रक पत्थर पाउडर लादकर ओडिशा के वीरमित्रापुर जा रहा था। रात में बिचना के समीप पहले से घात लगाये सात अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर ट्रक को कब्जे में ले लिया था।

घटना की जानकारी होने पर एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ आशीष कुमार महली के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने गहनता से मामले की छानबीन शुरू की। इस दौरान रांची से लेकर कुंजला, बिचना तक लगे सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। छानबीन के दौरान ही पुलिस को एक सुराग हाथ लगा। इसके आधार पर रांची में अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर अंजर अंसारी, सरफराज खान, संजय लोहरा व जागरन लोहरा नामक चार संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया। पुलिस पूछताछ में चारों ने लूट के इस मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। बाद में गिरफ्तार लुटेरों की निशानदेही पर पलामू के बालूमाथ थाना क्षेत्र से लूटे गये ट्रक को माल सहित बरामद कर लिया।

साथ ही लूट में इस्तेमाल की गयी कार व दो मोबाइल फोन भी पुलिस ने बरामद किया। गिरफ्तार लुटेरों में अंजर अंसारी रांची के तुपुदाना थानांतर्गत चांद सिलादोन का निवासी है। वहीं सरफराज खान हटिया का रहने वाला है। संजय लोहरा कर्रा थानांतर्गत सुनगी गांव और जागरण लोहरा कर्रा थानांतर्गत सुआरी जलटंडा गांव का निवासी है।एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हैं। गिरोह में विभिन्न जिलों के अपराधी शामिल हैं। एसडीपीओ ने बताया कि गिरोह के सदस्य विभिन्न जिलों से माल लदे ट्रकों को लूटकर उन्हें बेच देते हैं। उन्होंने बताया कि इसबार भी ये लोग ट्रक को लूटकर उसे बेचने के लिए पश्चिम बंगाल ले गये थे। वहां किसी कारण से इनका सौदा नहीं हो पाया तो ये लोग ट्रक को लेकर पलामू के बालूमाथ चले गये। वहां से पुलिस ने उसे बरामद कर लिया।

This post has already been read 275 times!

Sharing this

Related posts