फेसबुक के बारे में कुछ रोचक बातें, जो आपको नहीं पता…

दुनिया में सबसे ज्यादा सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का ही यूज होता है। लेकिन इससे जड़ी बहुत कम ऐसी जानकारी है, जिसके बारे लोगों को पता है। तो आईये आज हम आपको फेसबुक से जुड़ी कुछ ऐसी रोचक बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे।

-फेसबुक पर बहुत से यूजर्स फेक अकाउंट बनाते हैं, लेकिन ये अकाउंट आपकी उम्मीदों से कहीं कम तकरीबन 8.7 प्रतिशत ही है।

-इस समय फेसबुक पर 3 करोड़ मृत लोगों के अकाउंट भी पाए गए हैं, और एक अनुमान के मुताबिक अगले 100 सालों में यह आंकड़ा 50 करोड़ तक पहुंचने वाला है।

-एक स्टडी के मुताबिक फेसबुक पर विजिट के बाद 3 में से 1 यूजर अपनी जिंदगी से असंतुष्ट महसूस करने लगते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि फेसबुक पर अधिकतर लोग तो अपने जीवन के खुशनुमा और अच्छे लम्हे ही शेयर करते हैं, और उनकी खुशियों भरी पोस्ट देखकर कुछ यूजर्स अपने जीवन से असंतुष्ट हो जाते है।

-अगर आपको घर बैठे पैसे कमाने हैं तो फेसबुक को हैक कर लीजिए, जी हां, फेसबुक हैक करने पर आपको कम से कम 31105 रुपए तो मिलेंगे ही, लेकिन यहां भी कॉम्पिटिशन तगड़ा है। फेसबुक पर रोज तकरीबन 6 लाख हैकिंग अटेंप्ट्स होते हैं।

-फेसबुक जब काम करना बंद कर देती है तो उसे हर मिनट 25 हजार डॉलर का नुकसान होता है।

-आज के दौर में फेसबुक पर जिसे हम लाइक बटन कहते हैं, उसे पहले ऑसम नाम दिया जाना था। यह लाइक बटन फेसबुक पर हर मिनट 18 लाख बार हिट होता है।

-फेसबुक कई बार मौतों का भी कारण बन चुकी है। फेसबुक पर किसी को अनफ्रेंड करने या होने के कारण कई लोगों की हत्या भी हो चुकी है।

-फेसबुक से चिपके रहने वालों के कारण ही एक नई बीमारी फेसबुक अडिक्शन डिसऑर्डर का भी जन्म हो गया है।

Sharing this

Related posts