झारखंड के प्रमोटी आईएएस का महीने में तीन बार तबादला

रांची। झारखंड के कार्मिक विभाग ने एक आईएएस रैंक के पदाधिकारी का एक ही महीने में तीन बार तबादला कर दिया। जानकारी के अनुसार 25 फरवरी को कार्मिक विभाग की तरफ से 17 आईएएस रैंक के अधिकारियों के तबादले का नोटिफिकेशन जारी किया गया था लेकिन उनमें से प्रमोटी आइएएस अधिकारी दिलीप टोप्पो को कुर्सी मिलने में एक महीने से ज्यादा का समय लग गया।

और पढ़ें : विधायक बंधु तिर्की के खिलाफ ईडी ने की जांच शुरू

दिलीप टोप्पो 25 फरवरी से पहले लोहरदगा के डीसी थे। उनका तबादला खेल विभाग के निदेशक के पद पर हुआ लेकिन पहले से ही खेल निदेशक के पद पर पदास्थापित जिशान कमर ने उनके लिए अपनी कुर्सी नहीं छोड़ी।

दिलीप टोप्पो को समझाया गया कि वो चिंता ना करें, कोई अच्छी पोस्ट जल्द ही दी जाएगी। नोटिफिकेशन के बावजूद जिशान कमर खेल निदेशक के पद पर बने रहे। इसके बाद कार्मिक विभाग के आदेश के बावजूद दिलीप टोप्पो वेटिंग फॉर पोस्टिंग की लिस्ट में शामिल हो गए। मार्च महीने में दो बारा नोटिफिकेशन जारी हुआ और उन्हें निदेशक जेसीआरटी का पद मिला।

अभी वो इसका पदभार ग्रहण ही करते कि उन्हें दूसरे दिन एक अप्रैल को निदेशक प्राथमिक शिक्षा बना दिया गया। आखिरकार उन्होंने यहां पदभार लिया और काम शुरू किया। तबादले के बीद भी जिशान कमर ने अपनी कुर्सी खाली नहीं की।

25 फरवरी को कर्मिक विभाग की तरफ से आईएएस अधिकारियों के तबादले का नोटिफिकेशन जारी हुआ। इस नोटिफिकेशन से पहले झारखंड में तीन प्रमोटी आईएएस डीसी के पद पर थे। प्रमोटी आईएएस गढ़वा डीसी राजेश कुमार पाठक का तबादला निदेशक नगरीय प्रशासन नगर विकास विभाग कर दिया गया।

इसे भी देखें : एक बार जरूर जाएं नकटा पहाड़…

लोहरदगा डीसी दिलीप कुमार टोप्पो को निदेशक खेलकूद बना दिया गया और गुमला डीसी शिशिर कुमार सिन्हा का तबादला विशेष सचिव गृह कार्य एवं आपदा प्रबंधन विभाग कर दिया गया। लिहाजा अब झारखंड में एक भी प्रमोटी आईएएस किसी भी जिले के डीसी नहीं हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 16451 times!

Sharing this

Related posts