Covid19 : कोरोना वायरस के नया वेरिएंट मिलने से महामारी के फिर से लौटने का खतरा बढ़ा

Covid19 : कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ब्रिटेन और पाकिस्तान में मिला है। वहीं, चीन में कोरोना के नए केस और रूस में महामारी के विकराल होने से खतरा और बढ़ गया है। अमेरिका में कोविड मरीजों की बड़ी संख्या में मौत हो रही है।

ब्रिटेन में एक दिन में 52,009 संक्रमित मरीज मिल हैं, जबकि 115 लोगों की मौत हो गई है। वहीं ब्रिटेन में कोरोना का नया वैरिएंट मिला है। इसे एवाई.4.2 नाम दिया गया है। बीते 17 जुलाई के बाद संक्रमण के मामले 50 हजार के आंकड़े को पार कर गया है। ब्रिटेन में अब तक महामारी से 139,146 लोग जान गंवा चुके हैं।

रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने शुक्रवार को राष्ट्रीय लॉकडाउन की जरूरत से इनकार किया है। रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में डेल्टा के ई-484के और ई-484क्यू वेरिएंट के भी नए केस सामने आ रहे हैं।

और पढ़ें : Business : क्रिप्टोकरंसी की कीमतों में तेजी, 55 हजार के पार बिटकॉइन, जाने कैसे

इस वेरिएंट का पहला केस केलीफार्निया में सामने आया था। इसको केलीफार्निया वेरिएंट बी.1.429 नाम दिया गया था। इस वेरिएंट के मामले ब्रिटेन समेत दूसरे यूरोपीय देशों में भी सामने आए थे। पाकिस्तान में कोरोना के नए खतरनाक वेरिएंट मिला है। इस वेरिएंट को एप्सीलोन नाम दिया गया है। इस वेरिएंट ने पाकिस्तान में इमरान सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

इसे भी देखे : देखिये इस पुलिसवाले ने की सारी हदें पार

रूस में महामारी से एक दिन में मरने वालों का यह नया रिकॉर्ड है। रूस में संक्रमितों की संख्या 8,168,305 हो गई है, जबकि महामारी से 228,453 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, रूस में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 37,141 मामले सामने आए हैं जबकि 1064 लोगों की मौत हो गई।

चीन में दोबारा कोरोना संक्रमण के नए मामले आने के बाद यहां एक बार फिर से महामारी फैलने की आशंका है। नए मामलों के लिए पर्यटकों के एक समूह को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। वहीं, पांचवें दिन नए मामले पाए जाने के बाद स्कूलों और हवाई यातायात को बंद कर दिया गया है।

रूस में कोविड-19 के डेल्टा वेरिएंट के सबवेरिएंट से जुड़े कई मामले चीन के उत्तरी और उत्तरी पश्चिमी प्रांत में सामने आए हैं जिसको काफी खतरनाक बताया जा रहा है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुकपेज पर लाइक करें,खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें. Avnpost.Com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 44478 times!

Sharing this

Related posts