Business : क्रिप्टोकरंसी की कीमतों में तेजी, 55 हजार के पार बिटकॉइन, जाने कैसे

Business : इन्वेस्टर्स एक बार फिर से बिटकॉइन में दिलचस्पी लेने लगे हैं ! जिससे कि इसकी कीमत में काफी तेजी आ गई है! 4 हफ्ते के अंतराल के बाद आज बिटकॉइन की कीमत $55000 के आसपास पहुंच गई! आज सुबह बिटकॉइन ने 55,063 डॉलर (लगभग 42 लाख 50 हजार रुपये) के स्तर से कारोबार की शुरुआत की है और इसमें लगातार तेजी का रुख बना हुआ है।

और पढ़ें : Ranchi : झारखंड हाई कोर्ट को मिले चार नए न्यायाधीश

पिछले कुछ दिनों के दौरान संस्थागत निवेशकों ने एक बार फिर क्रिप्टो करेंसी के प्रति अपनी दिलचस्पी बढ़ा दी है, जिसकी वजह से बिटकॉइन समेत लगभग हर प्रमुख क्रिप्टो करेंसी की कीमत में तेजी का रुख बन गया है। क्रिप्टो करेंसी मार्केट के जानकारों के मुताबिक मई और जून के महीने में संस्थागत निवेशकों की बेरुखी और जोरदार बिकवाली के कारण बिटकॉइन समेत ज्यादातर क्रिप्टो करेंसी पर दबाव बढ़ गया था। इसकी वजह से इनकी कीमत में गिरावट का रुख बन गया था!

इस साल अप्रैल महीने में बिटकॉइन 65 हजार डॉलर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था, लेकिन बाद के दिनों में संस्थागत निवेशकों की ओर से की गई जोरदार बिकवाली तथा चीन सरकार के क्रिप्टो करेंसी को लेकर किए गए प्रतिबंधात्मक एलान के बाद सभी क्रिप्टो करेंसी की कीमत में तेज गिरावट का रुख बन गया था! लेकिन अब स्थिति एक बार फिर बदलती हुई नजर आ रही है।

इसे भी देखे : ऑनलाइन परीक्षा शुल्क में आ रही दिक्कत को लेकर छात्रों ने किया हंगामा

हालांकि इसके बाद तकनीकी खामियों और अन्य वजहों से बिटकॉइन की कीमत में 15 फीसदी से अधिक की गिरावट भी आ गई थी। इस झटके के बाद संस्थागत निवेशकों की दिलचस्पी ने इस सबसे लोकप्रिय क्रिप्टो करेंसी की मांग एक बार फिर बढ़ा दी है, जिससे बिटकॉइन तेजी का रुख दिखाने लगा है। बिटकॉइन को पिछले महीने ही 7 सितंबर को अल सल्वाडोर ने वैधानिक मुद्रा (लीगल टेंडर) के रूप में मान्यता दी थी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुकपेज पर लाइक करें,खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें. Avnpost.Com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 37007 times!

Related posts