International : अमेरिका में 5 से 11 साल के बच्चों के टीकाकरण की तैयारी, फाइजर की कोविड वैक्सीन बच्चों में 91 फीसदी प्रभावी

International : अमेरिकन दवा कंपनी फाइजर की कोविड-19 वैक्सीन 5 से 11 साल तक की उम्र के बच्चों के लिए सुरक्षित और लगभग 91% प्रभावी पाई गई है! जल्द ही अमेरिका बच्चों का टीकाकरण शुरू करने पर विचार विमर्श कर रहा है! बच्चों के टीकाकरण नियामक से मंजूरी मिलने के बाद यह नवंबर से शुरू हो सकता है! फाइजर ने करीब 2268 बच्चों पर इसका प्रयोग किया था! इन बच्चों को तीन हफ्ते के अंतराल पर वैक्सीन की दो हल्की डोज दी गई थी। जो 91 फीसदी तक कारगर साबित हुई है।

और पढ़ें : Business : क्रिप्टोकरंसी की कीमतों में तेजी, 55 हजार के पार बिटकॉइन, जाने कैसे

माना जा रहा है कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) भी वैक्सीन की सुरक्षा और प्रभाव को लेकर अपनी समीक्षा जल्द जारी करेगा। बच्चों के डॉक्टरों और माता-पिता को बच्चों के लिए वैक्सीन की उत्सुकता से इंतजार है, क्योंकि स्कूल भेजने से पहले वे अपने बच्चों को संक्रामक डेल्टा वेरिएंट से सुरक्षित करना चाहते हैं।

इसे भी देखे : देखिये इस पुलिसवाले ने की सारी हदें पार

अब तक 25 हजार से बच्चों के डॉक्टरों और बच्चों के स्वास्थ्य की देखभाल करने वाले लोगों ने टीका लगाने का समर्थन कर चुके हैं। अमेरिका में पांच से 11 साल की उम्र तक के बच्चों की संख्या करीब 2.8 करोड़ है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुकपेज पर लाइक करें,खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें. Avnpost.Com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 31115 times!

Related posts