पति की प्रताड़ना से मुक्ति पाने के लिए सुपारी देकर कराई थी हत्या, सात गिरफ्तार

No

खूंटी। खूंटी पुलिस ने युवक की हत्या के मामला का खुलासा करते हुए बताया कि पत्नी ने ही सुपारी देकर हत्या कराई थी। इस मामले में पत्नी के अलावा एक होमगार्ड सहित छह अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। तीन दिन पूर्व गुटीगड़ा-पंगुरा सीमा पर युवक का शव बरामद हुआ था। 
बुधवार को कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान एसडीपीओ आशीष कुमार महली ने बताया कि 21 अप्रैल को पुलिस ने मुरहू थाना के गुटीगड़ा-पंगुरा के बीच नाले से एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था। सिर कुचल कर उसकी हत्या की गयी थी। मृतक की पत्नी ने ही सुपारी देकर पति की हत्या कराई थी। एसडीपीओ ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में शव की पहचान हिंदू कंडीर के रूप में की गई। कंडीर मूल रूप से पश्चिमी सिंहभूम जिले के सोगरा, टेबो का रहने वाला था और वर्तमान में वह अपनी पत्नी सुमी कंडीर और बच्चों के साथ राजा बंगला, मैदान टोली खूंटी में रहता था और एक बस में खलासी का काम करता था। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान हत्या में मृतक की पत्नी सुमी कंडीर के अलावा उसके साढ़ू किशुन मुंडू, चुंदरू नाग, सनिका उर्फ डेजो कैथा, होमगार्ड मागो पूर्ति, मोगला बोदरा और जोरको मुंडू की संलिप्तता पाई गई। सभी आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 
पुलिस के अनुसार मृतक की पत्नी सुमी कंडीर ने पुलिस को बताया कि उसका पति बेरहमी से उसके साथ मारपीट करता था। इससे तंग आकर उसने अपने पति की हत्या कराने की साजिश रची। उसने अपनी छोटी बहन के पति किशुन मुंडू से संपर्क किया और हिंदू कंडीर की हत्या करने की बात की। इसके लिए सुमी ने 50 हजार रुपये की सुपारी देने की बात कही परन्तु उसने सिर्फ 13,500 रुपये ही हत्यारों को दिए। पुलिस के अनुसार किशुन मुंडा 21 अप्रैल को अपने साढ़ू हिंदू को शराब पीने के बहाने लेकर मलियादा में रहने वाले होमगार्ड के जवान मागो पूर्ति के घर ले गया। अन्य सभी आरोपित भी वहां पहुंचे और शराब पीने के बाद टांगी से वार कर हिंदू कंडीर की हत्या कर दी। हत्यारों ने शव को छिपाने की नीयत से गुटीगड़ा-पंगुरा के बीच एक सुनसान स्थान पर फेंक दिया और सिर को पत्थर से कुचल दिया। पुलिस ने घर से हत्या में प्रयुक्त खून से सनी टांगी, मृतक का मोबाइल और मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली। अन्य आरापितों के पास से भी मोबाइल बरामद किये गये हैं। 

This post has already been read 7073 times!

Sharing this

Related posts