रूखी त्वचा पर मेकअप करना नहीं है मुश्किल फॉलो करें ये मेकअप टिप्स

रुखी त्वचा को हमेशा अधिक देखभाल के साथ-साथ अधिक मॉइश्चराइजर की भी जरुरत होती है। लेकिन मॉइश्चराइजर लगाने पर आपको पूरा गोरापन नहीं मिल पाता है और मॉइश्चराइजर ना लगाने पर आपकी त्वचा रुखेपन के कारण सफेद पड़ जाती है। ऐसे में रुखी त्वचा पर मेकअप करने के लिए हम आपको कुछ आसान टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं रुखी त्वचा पर मेकअप करने के लिए आपको किन टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

रुखी त्वचा के लिए उपयोगी मेकअप टिप्स-

1.स्क्रब से करें शुरुआत- त्वचा पर मृत कोशिकाओं को साफ करने के लिए एक्सफोलिएट करना जरुरी होता है। रुखी त्वचा होने पर भी मेकअप करने से पहले स्क्रब करें ताकि त्वचा पर मेकअप अच्छे से दिखे।

2.मॉइश्चराइजर लगाएं- स्क्रब करने के बाद त्वचा पर मॉइश्चराइजर अच्छी तरह से लगाएं। कोशिश करें की एसपीएफ युक्त मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करें ताकि आपको सनस्क्रीन की जरुरत ना पड़ें अन्यथा सनस्क्रीन और मॉइश्चराइज़र को आपस में मिलाकर त्वचा पर लगाएं।

3.प्राइमर का इस्तेमाल करें- रुखी त्वचा है तो फांउडेशन से पहले प्राइमर का इस्तेमा करें। प्राइमर ना सिर्फ मेकअप को बनाए रखता है बल्कि त्वचा को खूबसूरत भी बनाता है इसलिए प्राइमर का इस्तेमाल करें।

4.फाउंडेशन का इस्तेमाल करें- रुखी त्वचा पर लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें और पाउडर से सेट करने की बजाय पहले क्रीम और फिर हाई लाइटर का इस्तेमाल करें। इसके बाद चेहरे पर लिपस्टिक लगाएं।

5.फेस मिस्ट लगाएं- मेकअप को फ्रेश और खूबसूरत बनाए रखने के लिए फेस मिस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए चेहरे पर मिस्ट स्प्रे कर सकते हैं।

This post has already been read 111556 times!

Sharing this

Related posts