पुलवामा हमले से काशी आहत, शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने की होड़

वाराणसी। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर कायराना फिदायीन हमले से धर्म नगरी काशी भी आहत है। शनिवार को भी युवाओं ने पाकिस्तान और आंतकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर जगह—जगह विरोध प्रदर्शन कर पुतला फूंक आक्रोश जताया। दर्जनों संस्थाओं की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भी लोगों ने दिलों में भरे गुस्से और नम आंखों के बीच शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
जिला मुख्यालय पर भारतीय जनता पार्टी स्वच्छता प्रकोष्ठ काशी क्षेत्र के बैनर तले जुटे कार्यकर्ताओं ने शहीद जवानों को नम आंखों के बीच श्रद्धांजलि दी। शहीदों के प्रति सम्मान दिखा वहां से आ जा रहे अधिवक्ताओं ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किये। श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता अनूप जायसवाल ने की। इसी क्रम में वाराणसी बिल्‍डर्स एंड डेवलपर्स एसोशिएशन की ओर से श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर अध्‍यक्ष अनुज डिडवानिया के अगुवाई में रीयल एस्टेट के कारोबारियों ने जवानों के शहादत को नमन कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया। महासचिव अनिल कुमार सिंह ने केन्द्र सरकार से आतंकियाें के खिलाफ सख्‍त कार्यवाही की मांग की। संकट मोचन मंदिर परिसर में चल रहे सार्वजनीन सर्वहिताय श्रीरामचरितमानस नवाह्न पाठ में शहीदों की आत्मा की शांति के लिए शान्ति पाठ किया गया।
महंत प्रो. विश्वम्भर नाथ मिश्र ने बताया कि मंदिर में पुलवामा के 44 शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए हवन पूजन भी होगा। रविवार को घायल सैनिकों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए भी हवन-पूजन होगा। इसी क्रम में आदमपुर क्षेत्र के पीलीकोठी गोलगड्डा में हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने आतंकवादियों का प्रतीकात्मक पुतला फूंक कर आक्रोश जताया।

This post has already been read 5562 times!

Sharing this

Related posts