समाज के बीच जागरूकता लाने में महिलाओं का अहम भूमिका : रुचि बरणवाल

सिमडेगा : मतदाता जागरुकता अभियान के तहत आज दिनांक 10 नवंबर 2019 को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त, सिमडेगा श्री मृत्युंजय कुमार बरणवाल के दिशा-निर्देश पर नगर भवन में महिलाओं के बीच मेहंदी और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते हुए उपायुक्त की धर्मपत्नी श्रीमती रुचि बरणवाल ने सभी महिलाओं का अभिनंदन स्वीकार करते हुए कहा कि समाज को जागरूक करने में महिलाओं की अहम भूमिका है,एक महिला चाहे तो पूरे समाज को जागरूक कर सकती है।

सिमडेगा कि सभी महिला बहनों से निवेदन होगा की आगामी विधानसभा आम चुनाव 2019 के तहत सिमडेगा जिला में 7 दिसंबर 2019 को मतदान होना है।मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ आप सभी मतदान दिवस के दिन मतदान करने हेतु कम से कम 2 लोगों को मतदान केंद्रों पर अवश्य लाएं ताकि सिमडेगा जिले में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराया जा सके। कार्यक्रम के दौरान श्रीमती रुचि बरनवाल ने अपने हाथों पर मेहंदी लगा कर मतदान के प्रति जागरूकता का संदेश भी दिया।

कार्यक्रम के दौरान महिला प्रतिभागियों के द्वारा रंगोली बनाकर एवं मेहंदी लगाकर आगामी विधानसभा चुनाव 2019 में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान प्रतिभागियों के द्वारा विभिन्न मतदान सम्बन्धी रंगोली बनाई गई, जिसमें 07 दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के तहत मतदान का उल्लेख किया गया। इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने खुद तथा कार्यक्रम में आयी महिलाओं को मेहंदी लगाकर उनको मतदान करने के लिए प्रेरित किया। स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान मतदाताओं से 07 दिसम्बर को हर हाल में मतदान करने की अपील की गई।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला शिक्षा पदाधिकारी श्रीमती मुक्ति रानी सिंह,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्रीमती रेणुबाला,समाज कल्याण पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी-स्वीप कोषांग, सिमडेगा श्रीमती कनक तिर्की, सहित शहरी क्षेत्र की कई महिलाएं एवं युवतियां मौजूद रहीं।

This post has already been read 513 times!

Sharing this

Related posts