अवैध कोयला लदी बाईक दुर्घटनाग्रस्त, बाईक सवार गंभीर

रामगढ़। अवैध खनन और कोयला तस्करी को लेकर पूरे राज्य में बदनाम रामगढ़ जिले में इस अवैध कारोबार पर रोक लगती नहीं दिख रही है। सीसीएल क्षेत्र से कोयले का अवैध उठाव हो रहा है। कई थाना-ओपी सहित सीसीएल के चेकपोस्ट पार कर कोयला आसपास की फैक्ट्रियों, इंट भट्ठों से लेकर कई किलोमीटर दूर राजधानी तक पहुंच रहा है।

और पढ़ें : बुढ़मू थाना के भेलवाटांड़ में अवैध कोयला लदा टर्बो पलटा, 2 की हुई मौत

मामले में मिलीभगत और रोजाना लाखों की हेराफेरी को लेकर उच्चस्तरीय जांच की मांग भी उठने लगी है। इधर, मंगलवार को भदानीनगर ओपी और बासल थाना क्षेत्र के सीमा पर चारीटोंगरी और घाघरा के बीच तेज गति से अवैध कोयला लदी बाइक अनियंत्रित होकर दुर्घटना ग्रस्त हो गया। घटना में बाइक सवार भुरकुंडा जवाहरनगर निवासी सूरज सोनी उर्फ बिगन उम्र 32 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगो की मदद से झारखंड सरकार का 108 एंबुलेंस से दुर्घटना में घायल को पतरातू प्रखंड चिकित्सालय लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर ईलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया।

सूरज के दोनों पैर टूट गये हैं और सिर में भी गंभीर चोटें आई हैं। दुर्घटना की सूचना मिलते ही बासल थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। जहां पुलिस को देखकर अवैध कोयला ले जा रहे अन्य बाईक सवार फरार हो गये। पुलिस ने दुघटना ग्रस्त बाईक और कोयला को अपने कब्जे में कर थाना ले गई। इधर ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नाराजगी जताई।

इसे भी देखें : अंधेर नगरी चौपट राजा

कहा गया कि रास्ते पर कोयला लदे वाहन तेज रफ्तार से आवगमन करते हैं। जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। इसपर अविलंब रोक लगनी चाहिए। विरोध करने वालो में प्रतिमा देवी, रामकुमार उरांव, निखिल उरांव, कामेश्वर उरांव, सोमा उरांव, अजय उरांव, प्रकाश उरांव, शांति देवी, गुंजा देवी, सविता कुमारी, मदन उरांव, नीरज उरांव, अनिल उदय उरांव, जगबंधन उरांव, हरेंद्र उरांव सहित दर्जनों ग्रामीण शामिल थे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 6497 times!

Sharing this

Related posts