जमीन दलाल की हत्या के लिए डेढ़ लाख की दी गई थी सुपारी

रामगढ़ । जिले के पतरातू में जमीन दलाल राम प्रसाद साव की हत्या के लिए डेढ़ लाख की सुपारी दी गई थी। इस मामले का खुलासा करते हुए पतरातू एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो ने हत्या में शामिल दो हत्यारे और सुपारी देने वाले सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। 

सोमवार को एसडीपीओ ने बताया कि यह सुपारी रामप्रसाद साव के गोतिया प्रेम कुमार और जितेंद्र साव ने दी थी। दोनों ने मिलकर दो हत्यारे लातेहार जिले के हेरहंज थाने के धुर्रे गांव निवासी राकेश साव और चतरा जिले के सिमारिया थाना क्षेत्र के सोहरकला टोला दोमबागी निवासी दिनेश कुमार को हत्या की सुपारी दी थी। 17 जून को राम प्रसाद साव रांची के लिए निकले थे, लेकिन अगले दिन उनका शव पतरातू के वाल्मीकि नगर में खून से लथपथ मिला था।

इस मामले में पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि राम प्रसाद साव ने अपने गोतिया प्रेम कुमार और जितेंद्र साव की जमीन धोखाधड़ी से हथिया ली थी। उस जमीन को पत्नी और अपने नाम कर ली थी। साथ ही पुश्तैनी जमीन से अपने गोतिया लोगों को बेदखल कर दिया था। इसी बात पर प्रेम और जितेंद्र ने आक्रोश पाल रखा था। उन दोनों ने हत्या की पूरी साजिश रची और इसके लिए राकेश और दिनेश को डेढ़ लाख की रकम दी। छानबीन के दौरान पुलिस को जब संदेह हुआ तो पुलिस ने सबसे पहले प्रेम को पकड़ा। उसके स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर सभी तीन अपराधी पकड़ लिए गए। अपराधियों की निशानदेही पर राम प्रसाद साव की लापता बाइक और हेलमेट भी बरामद कर लिये गये। 

This post has already been read 7439 times!

Sharing this

Related posts