वित्त मंत्री ने अमेरिकी निवेशकों को दिया भारत में निवेश का न्योता

नई दिल्ली/सैन फ्रांसिस्को। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने निवेशकों को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने सैन फ्रांसिस्को में कारोबारियों और निवेशकों के साथ आयोजित बैठक के दौरान मंगलवार को उन्हें निवेश का आमंत्रण दिया। वह इन दिनों अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर हैं।

और पढ़ें : अनंतनाग में सीआरपीएफ जवान से आतंकियों ने हथियार छीनने का प्रयास किया

वित्त मंत्री ने निवेशकों के साथ गोलमेज बैठक में कहा कि आने वाले कुछ साल में भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था में शुमार होगा। उन्होंने सिलिकॉन वैली स्थित कंपनियों के लिए भारत में अवसरों के बारे में बताया। उन्होंने अमेरिकी सेमी कंडक्टर उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में उन्हें निवेश के लिए आमंत्रित किया। दरअसल, सरकार ने पिछले साल देश में सेमी कंडक्टर और डिस्प्ले विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए 76 हजार करोड़ रुपये की योजना को मंजूरी दी थी।

इसे भी देखें : एक बार जरूर जाएं नकटा पहाड़…

वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि निर्मला सीतारमण के साथ आयोजित इस बैठक में एएमडी के मुख्य वित्तीय अधिकारी और कोषाध्यक्ष देविंदर कुमार, वेस्टर्न डिजिटल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डैन स्टीयर, माइक्रोन टेक में वैश्विक परिचालन के कार्यकारी उपाध्यक्ष मनीष भाटिया सहित कई दिग्गज कारोबारी शामिल हुए। सीतारमण ने उबर के सीईओ दारा खोसरोशाही से मुलाकात की, जिन्होंने भारत में कंपनी के निवेश और विस्तार योजना के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही वित्त मंत्री ने फर्स्टसोलर के सीईओ मार्क विडमार से भी मुलाकात की।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 25240 times!

Sharing this

Related posts