Ranchi : म्यूटेशन के लंबित जल्द होगे निष्पादन. रांची उपायुक्त ने दिए आदेश

  • रातू अंचल कार्यालय का निरीक्षण
  • उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने किया निरीक्षण
  • म्यूटेशन के लंबित मामलों का जल्द करें निष्पादन: उपायुक्त
  • सीमांकन एवं अवैध जमाबंदी की भी ली जानकारी

Ranchi : रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने रातू अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान अपर समाहर्त्ता रांची, उप समाहर्त्ता भूमि सुधार,  उप समाहर्त्ता जिला सामान्य शाखा, जिला नजारत उप समाहर्त्ता, गोपनीय शाखा प्रभारी,  अंचल अधिकारी,  प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।

इसे भी देखे : Karwa Chauth 2021: 5 वर्ष के बाद ऐसे संयोग में करवा चौथ, जानिए तिथि, चंद्रोदय का समय, शुभ मुहूर्त

वैध जमाबंदी की ली जानकारी

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने अंचल में अवैध जमाबंदी की जानकारी ली। उन्होंने अवैध जमाबंदी को रद्द करने को लेकर संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। अंचल में कितने गैर मजरुअह जमीन का रैयतीकरण किया गया है इसकी समीक्षा करते हुए भी उपायुक्त ने सीओ को आवश्यक निर्देश दिये।

इसे भी देखे : गैगेस्टर जेलों से चला रहे हैं अपराध का साम्राज्य, अब भेजे जाएंगे दूसरे राज्य…

अतिक्रमित क्षेत्र को मुक्त

अंचल में अतिक्रमण को लेकर अपर समाहर्त्ता द्वारा दी गयी रिपोर्ट की समीक्षा करते हुए उपायुक्त छवि रंजन ने आवश्यक प्रक्रिया को पूरी करते हुए अतिक्रमित क्षेत्र को मुक्त कराने का निदेश दिया।

इसे भी देखे : International : चीन कर रहा है खिलौनों पर हानिकारक केमिकल का प्रयोग,अमेरिका में चीनी खिलौनों पर बैन,जाने पूरी खबर

म्यूटेशन के लंबित मामलों का जल्द करें निष्पादन

उपायुक्त छवि रंजन ने अंचल में म्यूटेशन और सीमांकन के कार्यो की समीक्षा करते हुए लंबित मामलों का जल्द से जल्द निष्पादन करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि म्यूटेशन और सीमांकन पर फोकस करें।

इसे भी देखे : Sonia Gandhi : परिवार की 4 पीढ़ियों पर भारी सोनिया गांधी के 21 साल…

कर्मियों की उपस्थिति की जांच

अंचल कार्यालय में अन्य सामान्य गतिविधियों की जानकारी लेने के साथ उपायुक्त ने पदाधिकारियों एवं कर्मियों की उपस्थिति की भी जांच की। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी / कर्मी ससमय कार्यालय में उपस्थित रहें और कार्यों का निष्ठापूर्वक निष्पादन करें।

This post has already been read 21061 times!

Sharing this

Related posts