Business : हरी सब्जियों ने बिगाड़ा किचन का बजट, प्याज,टमाटर 60 रुपये किलो

Business : सब्जियों की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी के किचन का बजट बिगाड़ दिया है। सब्जियों के दाम में इजाफे की मुख्य वजह बेमौसम बारिश और डीजल के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी है।

और पढ़ें : Business : क्रिप्टोकरंसी की कीमतों में तेजी, 55 हजार के पार बिटकॉइन, जाने कैसे

दिल्ली में खुदरा सब्जी विक्रेताओं ने बातचीत में शनिवार को बताया कि मौसमी सब्जियां आने में अभी तकरीबन एक पखवाड़ा लग जाएगा, तब तक सब्जियों के दाम बढ़ते रहेंगे। प्याज जहां खुदरा में 50-60 रुपये प्रति किलो ग्राम बिक रहा है वहीं टमाटर भी 60 रुपये प्रति किलो ग्राम मिल रहा है जबकि हरी सब्जियों के दाम में 10 फीसदी तक का इजाफा हुआ है। राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भी सब्जियों के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

इसे भी देखे : देखिये इस पुलिसवाले ने की सारी हदें पार

एक सब्जी विक्रेता ने बताया कि डीजल और पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी की वजह से माल ढुलाई का भाड़ा बढ़ गया है, जिसका असर सब्जियों की कीमतों पर पड़ रहा है। हरी सब्जियों की कीमत लगभग 10 फीसदी तक बढ़ गई हैं। इस बढ़ोतरी से हमारी जेब पर इसका भारी असर पड़ रहा है। ऐसे में घर चलाना मुश्किल हो रहा है और पूरे किचन का बजट बिगड़ गया है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुकपेज पर लाइक करें,खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें. Avnpost.Com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 40126 times!

Related posts