Business,गोबर से बने कंडे, आम का पत्ता बेलपत्र भी खरीदिए अब ईएमआई पर

Business : ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर सामान्यत: हर प्रकार के सामान मिलते हैं. मोबाइल, टीवी, गैजेट्स, मोबाइल फोन्स, कपड़े हर तरह की व्यवस्था ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा दी जाती है. कई चीजें इनमें से ईएमआई पर भी मिलती है. लेकिन क्या कभी आपने सोचा था कि पूजा-पाठ के लिए गाय का गोबर, गाय के गोबर से बने कंडे (उपला, गोईठा), आम के पत्ते, बेल पत्र इत्यादि का भी ईएमआई विकल्प आएगा.

और पढ़ें : शोधकर्ताओं का दावा : ज्यादा मूंगफली खाने से कैंसर फैलने का खतरा

जी हां, यह सच है कि गांवों में बेहद आराम से और मुफ्त में मिल रही इन चीजों के लिए भी अब ईएमआई का ऑप्शन आ गया है. इन्हें अमेजन वेबसाइट से आप खरीद भी सकते हैं. ये सब अब ऑनलाइन बिक रहे हैं. त्योहारो में गाय के दूध और गाय के गोबर इत्यादि की काफी अहमियत होती है. हवन सामग्री में आम के पत्ते का भी इस्तेमाल किया जाता है. वहीं भगवान शिव की पूजा में बेलपत्र का होना अनिवार्य है.एनएफ. ऐसे में यहां से लोग ऑनलाइन इन सामग्रियों को मंगा सकते हैं.
इसे भी देखें : ब्लैक फंगस” लक्षण और निदान बता रहे हैं मेडिका हॉस्पिटल के डॉक्टर अनुज

गाय के गोबर से बने कंडे- 2100 रुपये प्रति 500 पीस
आम का पत्ता- 199 रुपये, डिस्काउंट पर यह 79 रुपये का मिल रहा है.
बेलपत्र- 444 रुपये, लेकिन डिस्काउंट पर यह भी आपको सस्ता मिलेगा.
बता दें कि इन प्रोडक्ट्स की खरीददारी पर अगर आप कार्ड से पेमेंट करते हैं तब आपको कुछ छूट दी जाएगी. कंपनी द्वारा सामान्यतौर पर छूट दी जा रही है. वहीं कई कंपनियां ऐसी हैं जो इन प्रोडक्ट्स के लिए ईएमआई विकल्प भी लेकर आई हैं.
आम के पत्तेबेलपत्र और गोबर के कंडे.

This post has already been read 22316 times!

Related posts