व्हाट्सएप्प ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका, बैन किए 30 लाख से ज्यादा अकाउंट

नई दिल्ली। भारत में व्हाट्सऐप बैन फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप ने अब नए आईटी नियम का अनुपालन शुरू कर दिया है। कंपनी ने पिछले महीने अपनी पहली मासिक सुरक्षा रिपोर्ट प्रकाशित की थी। इस रिपोर्ट में, व्हाट्सऐप ने खुलासा किया कि उसने 15 मई से 15 जून के बीच भारत में कम से कम दो मिलियन अकाउंट को बैन किया है।

और पढ़ें : गाय कार से गई मैकडॉनेल्ड्स, सोशल मीडिया में वीडियो हुआ वायरल

अब, दूसरी रिपोर्ट आई है जिसके अनुसार व्हाट्सऐप ने 45 दिनों के भीतर भारत में 30 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगा दिया है। व्हाट्सऐप ने भारत में 16 जून से 31 जुलाई तक केवल 46 दिनों के भीतर 3,027,000 खातों को बैन कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक भारतीय अकाउंट की पहचान +91 फोन नंबर के जरिए की जाती है।

इससे पहले, व्हाट्सऐप ने कहा है कि 95% से ज्यादा बैन ऑटोमेटेड या बल्क मैसेजिंग (स्पैम) के गलत इस्तेमाल करने की वजह से हैं। व्हाट्सऐप द्वारा अपने प्लेटफॉर्म पर दुरुपयोग को रोकने के लिए ग्लोबल एवरेज अकाउंट की संख्या प्रति माह लगभग 8 मिलियन अकाउंट हैं।

ज्यादा ख़बरों के लिए आप हमारे फेसबुक पेज पर भी जा सकते हैं : https://www.facebook.com/avnpostofficial

व्हाट्सऐप ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में कहा कि उसे 16 जून से 31 जुलाई के दौरान अकाउंट सपोर्ट (137), बैन अपील (316), अन्य सपोर्ट (45), प्रोडक्ट सपोर्ट (64) और सेफ्टी (32) में 594 यूजर रिपोर्ट मिली हैं। रिपोर्ट के अनुसार इस अवधि के दौरान 74 अकाउंट्स पर कार्रवाई की गई। व्हाट्सऐप ने समझाया कि “एकाउंट्स एक्शन” उन रिपोर्टों को दर्शाता है जहां उसने रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की।

पल-पल की खबरों के लिए प्लेस्टोर से एप्प डाउनलोड करें

This post has already been read 109937 times!

Related posts