फेस्टिव सीजन में ये एप्स आपके लिए हो सकती हैं वरदान

टेक्नोलॉजी की दुनिया अब काफी बढ़ी हो चुकी है। जैसे हमारे आधे से ज्यादा जरुरी काम हमारा लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाला स्मार्टफोन करता है वैसे ही कई कमाल की एप्लीकेशन भी हैं जो हमारे बढ़े से बढ़े काम को हल्का कर देती हैं। अब जब आज त्यौहारों का सीजन है तो चलिए बात करते हैं कुछ ऐसी एप्स की जो त्यौहार के सीजन में हमारी जरुरत बन जाती हैं। बाकी एप्स की तरह ही ये एप्स भी काफी मददगार है…।

फाइनेंशियल प्लानिंग वाली एप्स त्यौहार का सीजन हो और खर्चा न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। त्यौहार के सीजन में हर कोई दिल खोल के खर्च करता है। लेकिन ऐसे में अपने बजट पर भी थोड़ा ध्यान देने में कोई हर्ज नहीं। इसके लिए आप पाॅकेट एक्सपेंसेज जैसी एप्स डाउनलोड कर सकते हैं।

ग्रोसरी की खरीदारी वाली एप्स ग्रोसरी स्टोर में लम्बी लाइन में लगे रहना शायद ही किसी को पसंद हो। फिर जब बात हो त्यौहारों की तो समय और भी जरुरी हो जाता है। इसके लिए आप ग्रोसरी एप्स अपने फोन में रखें इससे आपको यह फायदा भी होगा कि यदि आप कुछ लेना भूल भी जाएं तो आप उसे तुरंत आर्डर कर सकते हैं। बिगकाॅस्केट, जोपनाओ, आरामशाॅप एप्स को डाउनलोड कर सकते हैं। ये सभी एप्स एंड्राइड और आईओएस में उपलब्ध हैं।

कैब सर्विस वाली एप्स फेस्टिव सीजन हो या आमदिन कैब की जरुरत कभी भी पड़ सकती है। त्योहारों के समय में इसकी अधिक जरुरत हो सकती है। ऐसे में कैब सर्विस वाली एप्स आपके फोन में होना बेहद जरुरी है। आप उबर, ओला आदि एप्स रख सकते हैं। ये सभी एप्स आपको एंड्राइड और आईओएस में मिल जाएंगी।

इन एप्स से करें खाना आर्डर फेस्टिव सीजन में कुछ स्पेशल खाना होना तो मस्ट है। मुंह का स्वाद अच्छा रहेगा तभी तो मूड भी अच्छा रहेगा। इन एप्स से करें खाना आर्डर इसके लिए आप फूडपांडा, टेस्टीखाना या जसटईट जैसी एप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये सभी एप्स आपको एंड्राइड और आईओएस में मिल जाएंगी।

सर्विस प्रोवाइडर एप्स नवरात्र की गरबा डांस पार्टी में जाना हो या दोस्तों को दिवाली पार्टी पर इनवाइट करना हो अच्छा दिखना तो बनता है। लेकिन पार्लर जाने का टाइम ही कहां है, इलेक्ट्रीशियन से घर पर दिवाली के लाइट्स भी तो सेट करवानी है। तो अब इन सब कामों में आपकी मदद कर सकती हैं ये कमाल की एप्स। सर्विस प्रोवाइडर एप्स ये एप्स हैं – अरबनक्लैप, हेल्पफारसूर, लोकलओये, ये सभी एप्स एंड्राइड पर मौजूद हैं।

This post has already been read 989 times!

Sharing this

Related posts