सर्दियों में भी आंखों के लिए जरूरी हैं धूप के चश्मे

दुनिया के लगभग कुछ ही देश ऐसे हैं, जहां मौसम के चार रूप होते हैं। भारत में चार मौसम का हम आनंद लेते हैं। ये मौसम का ही असर है जो हमारे फैशन व स्टाइल को बदल देते हैं। हर मौसम का अपना फैशन ट्रेंड होता है। सर्दियां बस आने ही वाली हैं ऐसे में हम बात करते हैं सूरज के किरणों की। गर्मियों में, तो हम अपने आंखों को चश्मे से इन नुकसानदायक किरणों से बचा लेते हैं। मगर सर्दियों में हम इन किरणों को नजरअंदाज कर देते हैं।

सच मानें तो सर्दियों में भी सूरज की किरणें हमारी आंखों के लिए नुकसानदायक होती है। सर्दियों में भी हमें अपनी आंखों को उतना ही बचा कर रखना पड़ता है, जितना गर्मियों में। इसलिए सनग्लासेस यानी धूप के चश्मे बेहतर विकल्प हैं न सिर्फ गर्मियों में बल्कि ये चश्मे सर्दियों में भी आंखों की रक्षा करते हैं। यों भी अब चश्मा साधारण नहीं रह गया। इसमें कितने ही बदलाव देखने को मिलते हैं। अब तो ट्रेंडी व फैशनेबल फ्रेम के चश्मे आने लगे हैं, जो हमारे लुक के साथ बेहतर लगते हैं।

पेस्टल फ्रेम-यह किसी भी लुक के साथ मैच बनाता है। आपकी त्वचा का रंग चाहे जैसा भी हो, यह फ्रेम हर रंग पर जंचता है। इस मौसम में यह ट्रेंडी है। अगर आपको नियॉन रंग पहनना पसंद है, तो उनके साथ ये पेस्टल फ्रेम खूब जंचेंगे। पेस्टल रंग सर्दियों के हिसाब से सबका पसंदीदा होता है। इसलिए जब भी घर से बाहर निकलें, अपनी लुक को इस फ्रेम से निखारें।

आर-पार दिखने वाले चश्मे-लाल और नीले रंग के शीशे वाले चश्मे अगर पहनते-पहनते बोर हो गए हैं, तो इस मौसम कुछ अलग ट्राई करें। सुनहला, कॉपर कलर, ब्रांज कलर यह सब इस मौसम के खास रंगों में शामिल है। यह साफ नजर आने वाले चश्मे आपके लुक को बेहतर करने के साथ-साथ आपकी आंखों की भी बेहतर सुरक्षा करते हैं। वुड प्रिंट वेफेअॅर-इस रंग में आपका लुक बेहतर लगेगा। वुड प्रिंट के फ्रेम चेहरे पर अलग ही दिखते हैं। हालांकि यह फ्रेम मैटे लुक देता है इसलिए इसके साथ गहरे रंग का मेकअप लगाएं। साथ में चंकी नेकलेस इस फ्रेम में एक अलग ही लुक देता है। ये चश्मे देखने में साधारण हैं, पर प्रकृति से प्रेरित हैं।

This post has already been read 615 times!

Sharing this

Related posts