सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाना जिला प्रशासन का लक्ष्य : अपर समाहर्ता

रामगढ़ । सरकार के विकास कार्यों को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाने की जिम्मेवारी जिला प्रशासन की है। लोगों को सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिल सके इसके लिए प्रशासन प्रतिबद्ध है। 

यह बात शनिवार को मासिक पत्रकार सम्मेलन में सरकार के विकास कार्यों की जानकारी देते हुए अपर समाहर्ता जुगनू मिंज ने कही। उन्होंने बताया कि जिले में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 65013 का लक्ष्य मिला था। 86787 लोगों को गैस कनेक्शन उपलब्ध करा दिया गया है। जिले में जन वितरण प्रणाली के तहत राशन का वितरण सुचारू रूप से चल रहा है। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत पात्र गृहस्थ लाभुकों को प्रति परिवार 05 किलोग्राम चावल/गेहूँ तथा प्रति लाभुक ग्रामीण क्षेत्र हेतु 2.5 लीटर एवं शहरी क्षेत्र के लिए 2 लीटर किरासन तेल उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि किसी भी परिस्थिति में राशन रोकने का प्रावधान नहीं है। राशनों के ऑनलाइन  डिलीवरी सुविधा में लिंक फेल होने की स्थिति में भी आपात पुस्तिका के माध्यम से अनाज दी जाएगी। 

रामगढ़ में बढ़ते प्रदूषण के सवालों पर अपर समाहर्ता ने झारखण्ड प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के क्षेत्रीय पदाधिकारी अशोक कुमार यादव को जिले में ईंट भट्ठों की सूची, रेलवे साईडिंग में वृक्षारोपण एवं आयरन  स्पॉज कंपनियों के द्वारा प्रदूषण मानकों के अनुपालन संबंधी प्रारंभिक रिपोर्ट 15 दिनों में उपायुक्त को सौंपने का निर्देश दिया है।

This post has already been read 7203 times!

Sharing this

Related posts