देश सुरक्षित हाथों में, देश में खुशी का माहौल: प्रधानमंत्री मोदी

दिल्ली   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद मंगलवार को राजस्थान के चूरू में भारतीय जनता पार्टी की विजय संकल्प रैली को संबोधित करते देश वासियों को विश्वास दिलाया है कि देश सुरक्षित हाथों में है। रैली में उत्साह से लबरेज चुरू वासियों से कहा कि आज आपका मिजाज कुछ अलग लग रहा है। आपकी भावनाएं, उत्साह और जोश मैं भलीभांति समझ रहा हूं। आज ऐसा ही पल है। हम भारत के पराक्रमी वीरों को सिर झुकाकर नमन करें।
हमारे लिए खुद से बड़ा दल और दल से बड़ा देश है :
प्रधानमंत्री ने जोशीले भाषण में कहा कि मैं आज चुरू की धरती से आप लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि देश अब सुरक्षित हाथों में हैं। देश से बढ़कर कुछ नहीं होता। हमारे लिए खुद से बड़ा दल और दल से बड़ा देश है। देश की सेवा करने वाले देश के निर्माण में लगे हर व्यक्ति को आपका यह प्रधान सेवक नमन करता हैं।
दिल्ली में बने देश के पहले राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के 70 साल बाद देश की रक्षा में प्राण न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों की याद में यह स्मारक देश को समर्पित किया गया है। यह शेखावटी के चुरू, झुंझुनू और सीकर के लिए भी अहम है। क्योंकि यहां के हजारों नवजवान देश की सीमा पर राष्ट्र रक्षा के लिए लगे हुए हैं। उन्होंने सेना को दी गई वन रैंक वन पेंशन का जिक्र करते हुए 20 लाख से अधिक सैनिक परिवारों को इसका लाभ मिल चुका है। 35 हजार करोड़ रुपये फौजी परिवारों को वितरित किए गए हैं। इसमें राजस्थान के भी एक लाख से अधिक फौजी परिवारों को लाभ मिला है।
मैं देश नहीं झुकने दूंगा :
प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2014 में विजय शंखनाद युवा संगम का जिक्र करते हुए उस समय चर्चा में आई कविता मैं देश नहीं झुकने दूंगा को फिर से दोहराते हुए कहा कि मैंने मेरे दिल की बात आपके सामने रखी थी। मेरी आत्मा कहती हैं कि आज उसे फिर से दोहराने का दिवस है।
उन्होंने कहा- सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा। मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा। मेरा वचन है भारत मां को, तेरा शीष नहीं झुकने दूंगा। जाग रहा है देश मेरा, हर भारतवासी जीतेगा। हमें फिर से दोहराना है और खुद को याद दिलाना है, न भटकेंगे न अटकेंगे, कुछ भी हो हम देश नहीं मिटने देंगे। सौंगध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा।
राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना :
राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए मोदी ने प्रधानमंत्री किसान लाभार्थी योजना और आयुष्मान भारत योजना का लाभ प्रदेश के किसानों और गरीबों को नहीं दिलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि एक बटन दबाते ही देशभर के एक करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खाते में दो हजार रुपये की पहली किश्त पहुंच गई। बाकियों को भेजने का काम जारी है। दुख की बात यह है कि तीन दिन पहले जिन एक करोड़ से अधिक किसान परिवारों को मोदी सरकार की ओर से सीधी मदद की पहली किश्त एक बटन दबाते ही उनके बैंक खाते में पहुंचा दी, उसका राजस्थान के 50 लाख किसानों को फायदा नहीं मिला। क्योंकि यहां की सरकार ने अभी तक केंद्र सरकार को लाभार्थी किसानों की सूची हीं नहीं भेजी है।
मोदी ने कहा कि राजनीति अपनी जगह है, लेकिन दिल्ली से मिलने वाले लाभ से किसानों के हक को रोका जा रहा है। आपके इस प्रधान सेवक ने किसानों के लिए जो योजना बनायी है, उसका लाभ आपको निरंतर होगा। उन्होंने कांग्रेस सरकार से आग्रह पूर्वक कहा है कि राज्य के किसानों के लाभ रोकने का प्रयास न करें। जल्द से जल्द लाभार्थी किसानों की सूची भेंजे। उन्होंने कहा कि किसानों का हक कोई रोक नहीं सकता। हम सरकार से सूची लेकर रहेंगे। इस योजना का लाभ आने वाले दस सालों तक किसानों को मिलता रहेगा। इस योजना के अनुसार, देश के 12 करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खातों में अगले दस साल में 75 हजार करोड़ जाएंगे।
उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत देश के 13 लाख से अधिक गरीब अपना मुफ्त में उपचार करा चुके हैं, लेकिन इनमें भी एक भी गरीब राजस्थान का नहीं है। क्योंकि यहां की कांग्रेस सरकार ने योजना से जुड़ने के लिए गंभीरता नहीं दिखाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जल्द जल्द आयुष्मान योजना से जुड़कर गरीब परिवारों को जीवन आसान बनाने का काम करें।
यह बदला हुआ भारत है हैं :
मोदी ने कहा कि अब यह बदला हुआ भारत है। यहां हर काम तेज गति से हो रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा सड़क, रेल, बिजली, पानी सहित गरीबों को अपना घर मिले, शौचालय, गैस कनेक्शन सहित अनेक सुविधाएं लोगों को दी जा रही है। सड़कों पर तेजी से काम किया गया है, वहीं नेशनल हाईवे पर तीव्र गति, नई ट्रेनों से शहर का विकास, विद्युतीकरण तेजी से चल रहा है। उन्होंने कहा कि जहां रेल कनेक्टिविटी की संभावना है, उनको भी जोड़ा जा रहा है। मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने इन सुविधाओं से सामान्य मानव को जोड़ने का प्रयास किया है। उज्जवला योजना के तहत चुरू में लाखों गैस कनेक्शन गरीब, दलित माताओं-बहनों को मिले हैं।
आपका वोट मुझे और भाजपा को पहले से ज्यादा मजबूती देगा :
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के विकास में सबको समान अवसर मिले, ऐसा हमारा प्रयास है। गरीब, किसान, जवान और नवजवान को सम्मान देने का प्रयास संभव हो पा रहा है तो उसके पीछे एक ही ताकत है वो है आपका वोट। आपके वोट ने वर्ष 2014 में केंद्र में एक मजबूत सरकार बनायी, जिसका दम आज दुनिया देख रही है। आपका ही वोट मजबूर, कमजोर वर्ग का सपना देखने वालों को एक बार फिर मुंहतोड़ जवाब दें। मेरा विश्वास है कि आपका ही वोट मुझे और भारतीय जनता पार्टी को पहले से ज्यादा मजबूती देगा। सालासर बालाजी, वीर गोगाजी को नमन करते हुए मोदी ने कहा कि चाहे स्वास्थ्य हो या शिक्षा, सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर हमारी सरकार चल रही है। आज देश में बदला हुआ भारत नई रफ्तार के साथ काम कर रहा है। मुझे इस बात का गर्व है कि चार साल में गरीबों के लिए करोड़ों रुपये के मकान बन चुके हैं। अगर पुरानी गति से काम करते तो इतने मकान बनने में कई दशक लग जाते और तीन- तीन पीढ़ी तक पक्का घर नहीं दिखता। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सात हजार से अधिक मकान चुरू में बने हैं।
उन्होंने कहा कि चुरू के विकास के लिए केंद्र सरकार ने अनेक कदम उठाए है। वसुंधरा राजे की पिछली भाजपा सरकार के समय ही यमुना का पानी चुरू के अनेक इलाकों तक पहुंचा और अगर यहां की सरकार ने गंभीरता दिखायी तो बाकी जगहों तक भी यमुना का पानी पहुंच जाएगा। इस अवसर पर राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी भी मंच पर मौजूद रहे।
 

This post has already been read 8775 times!

Sharing this

Related posts