ईस्टर पर्व पर श्रीलंका में सीरियल ब्‍लास्‍ट, 99 लोगों की मौत, 280 से ज्‍यादा घायल

तीन चर्च समेत कुल छह जगह धमाके, श्रीलंका पीएम ने बुलाई आपात बैठक

कोलंबो : कोलंबो और श्रीलंका के कई इलाकों में ईस्टर पर्व के दौरान बम धमाका हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका में कुल 6 धमाके हुए, जिनमें से तीन चर्च में, दो होटल में और एक अन्य जगह पर हुआ. धमाके में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. श्रीलंकाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 99 से ज्‍यादा लोगों की मौत हुई और करीब 300 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है.

पुलिस प्रवक्ता रूवान गुनसेकेरा ने कहा कि विस्फोट रविवार सुबह (स्थानीय समयानुसार) सुबह 8.45 बजे हुआ. कोलंबो नेशनल हॉस्पिटल ने कहा कि कम से कम 120 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. श्रीलंका के इकोनॉमिक रिफॉर्म्स एंड पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन मिनिस्टर हर्षा डिसिल्वा ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री बेंटोला से लौट रहे हैं. इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई है. बचाव कार्य तेजी से चल रहा है. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने और घरों से बाहर न निकलने की अपील की है. उन्होंने कुछ विदेशी नागरिकों समेत कई कैजुअल्टी होने की आशंका जाहिर की है.

शुरुआती खबर के मुताबिक कोच्चीकेड चर्च में बम विस्फोट हुआ है. एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया कि कोच्चिकेड कोलंबो में सेंट एंथोनी चर्च के परिसर में एक विस्फोट की सूचना मिली. श्रीलंका की कई रिपोर्टों के अनुसार, बट्टिकलोबा, नैगोंबो और कोलंबो के चर्चों में और होटल शांगरी ला और किंग्सबरी सहित होटलों में धमाका हुआ है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि वे श्रीलंका में मौजूद भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं.

This post has already been read 7278 times!

Sharing this

Related posts