Ranchi : फैम का राज्य स्तरीय बैठक प्रेस क्लब, रांची में संपन्न

Jharkhand : फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल (फैम) का राज्य स्तरीय बैठक आज प्रेस क्लब, रांची में संपन्न हुआ। इस अवसर पर फैम के राष्ट्रीय महासचिव आर. के. गौर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए साथ में विशिष्ट अतिथि के रूप में माननीय राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार जी एवं रिंकू भगत, पूर्व मिसेज एशिया सह सदस्य, झारखंड स्टेट बार कौंसिल सम्मिलित हुए ।

और पढ़ें : बुढ़मू थाना के भेलवाटांड़ में अवैध कोयला लदा टर्बो पलटा, 2 की हुई मौत

इस अवसर पर आर. के. गौर जी ने पूरे भारतवर्ष सहित झारखंड राज्य के व्यवसायियों की समस्या पर प्रकाश डालते हुए कहा की आज के परिदृश्य में पूरे देश और झारखंड राज्य में व्यवसायियों को बहुत तरह की कठिनाइयों और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, इसके समाधान के लिए फैम हमेशा व्यापारी वर्ग के समाधान के लिए अग्रणी भूमिका निभा रहा है । फैम ने सभी गणमान्य लोगो की उपस्थिति में निम्न बिंदु पर सर्व सहमति से निर्णय लिया ।

1) व्यापारी समस्या समाधान कमिटी का प्रस्ताव पारित कर दिया गया है।

2) जीएसटी और कंप्लायंस सहायता कमिटी का गठन कुछ दिन में कर दिया जाएगा

3) e–commerce संबंधित समस्या समाधान के लिए सरकार के साथ समन्वय स्थापित करना ।

4) आने वाले समय में फैम ऐसा कार्यक्रम पूरे झारखंड राज्य में जिला स्तर पर भी करेगा और वहां के व्यापारियों के साथ भी उनके सुख दुख में हमेशा खड़ा रहेगा।

साथ में श्री गौर ने यह भी कहा की जब भी व्यवसायियों को कोई समस्या होती है, तो उसके लिए फैम एक ऐसी संस्था है जो झारखंड में समस्याओं को संबंधित विभाग के सामने उठाती है, साथ ही श्री गौर ने राज्य के सभी व्यवसायियों को फैम का सदस्य बनने के लिए आग्रह किया।

और पढ़ें : झारखंड का एक ऐसा बदहाली इलाका, जहां आज भी प्रसव के लिए महिलाओं को डोली में ले जाया जाता है अस्पताल

इसके बाद माननीय राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार जी ने फैम के सभी कार्यकर्ताओं को एवं झारखंड राज्य के व्यवसायियों को धन्यवाद दिया और व्यापारियों की समस्याओं को सरकार द्वारा संज्ञान में लेकर हल किए जाने की बात कही। विशिष्ट अतिथि रिंकू कुमारी भकत ने व्यवसायियों के कानूनी समस्याओं के ऊपर ध्यान आकृष्ट किया और फैम द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की, साथ ही उन्होंने फैम को एक विकल्प की तरह देखने की बात की। श्रीमती भगत ने व्यवसायियों से अनुरोध किया कि वह अपने व्यापारिक हितों की रक्षा के लिए व्यापार के शुरुआत में ही विधि-विशेषज्ञों को सलाह हेतु रखने की बात कही, साथ ही व्यापारियों से आग्रह किया की अगर उनके साथ कोई भी कानूनी समस्या आती है तो वह फैम के माध्यम से एवं अन्य कानूनी तरीके से मामले में न्यायालय में रखने का कार्य करें।

इसे भी देखें : जानें यंगेस्ट आईएएस से होटवार तक का सफर | Puja Singhal | News | Jharkhand | Life History | Story

इन्होंने फैम से जुड़े सभी व्यवसायियों को शुभकामनाएं दी। मंच का संचालन पूनम प्रजापति, सत्येंद्र प्रसाद एवं बिनोद बक्शी जी ने किया।
धन्यवाद ज्ञापन फैम के प्रदेश महासचिव दीपेश कुमार निराला ने किया। इस अवसर पर फैम के पदाधिकारी जसविंदर जी, अनीश सिंह जी, विजय महतो जी, नीरज ग्रोवर जी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे!

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 5830 times!

Sharing this

Related posts