Ranchi : डी.ए.वी हेहल, राँची में नव संवत्सर एवं आर्य समाज का 148वाँ स्थापना दिवस सम्पन्न

Jharkhand : डीएवी पब्लिक स्कूल हेहल, राँची में सनातन वैदिक नव वर्ष (भारतीय विक्रम संवत् 2079) एवं आर्य समाज का148 वाँ स्थापना दिवस विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के साथ बड़ी धूमधाम के साथ प्रातः8:00 बजे हवन कर मनाया गया।

पतरातू की छात्रा ने प्रधानमंत्री से पूछे सवाल,जाने प्रधानमंत्री का जवाब

विद्यालय के प्राचार्य सह सहायक क्षेत्रीय अधिकारी,डीएवी पब्लिक स्कूल्स झारखंड ज़ोन-बी श्री एम के सिन्हा ने बताया कि चैत्र शुक्ल प्रतिपदा के दिन ही सृष्टि की रचना हुई थी।सृष्टि को प्रारम्भ हुए एक अरब ,95करोड़,58 लाख,85 हज़ार,123 वर्ष हो गए हैं।

Jharkhand : सावधान! राज्‍य में 4 अप्रैल तक चलेगी लू

श्री सिन्हा ने आर्य समाज के संस्थापक स्वामी दयानंद सरस्वती के विषय में बताया कि स्वामी दयानंद सरस्वती ने समाज में व्याप्त कुरूतियों एवं अंधविश्वास,पाखण्ड को दूर करने के लिए ही आर्य समाज की स्थापना मुंबई में की थी।

आज मिलिये युवा दिलों पर राज करने वाले फैशन कोरिओग्राफर से

उन्होंने बच्चों ,शिक्षकों  एवं अभिभावकों को नव वर्ष की शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि आप सभी उत्तम स्वास्थ्य,सेहत व दीर्घायु को प्राप्त करें।नव वर्ष की नई सुबह आपके जीवन में नव आशा ,उत्साह और उल्लास लेकर आए।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 9765 times!

Sharing this

Related posts