पीएम के रोड शो में पांच स्तरीय रहेगी सुरक्षा

रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 23 अप्रैल को झारखंड आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल के जवान को तैनात किया गया है। रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा पांच स्तरीय रहेगी।
पहला कमान एसपीजी और एनएसजी, दूसरा कमान सीआरपीएफ, तीसरा कमान एटीएस और चौथा कमान झारखंड जगुआर और पांचवा कमान झारखंड पुलिस के हवाले रहेगा। 
पांच स्तरीय सुरक्षा घेरा में किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। पास युक्त लोगों को ही प्रधानमंत्री के नजदीक जाने की अनुमति होगी। पीएम के रात्रि विश्राम के दौरान राजभवन में भी पांच स्तरीय सुरक्षा में रहेगा। पीएम के रोड शो के दौरान ट्रैफिक रूट में बदलाव होगा। हरमू रोड, सहजानंद चौक, अरगोड़ा चौक, हरमू चौक, किशोरगंज और जज कॉलोनी समेत विभिन्न मार्गो पर वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी जाएगी। एयरपोर्ट से राजभवन तक जाने वाले रास्ते में पड़ने वाले कट के सामने ट्रैफिक पुलिस के जवानों को तैनात किया जाएगा ताकि कोई वाहन बीच से पार ना हो सके।
प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान सुरक्षा के लिहाज से चार आईपीएस, 20 डीएसपी, 40 इंस्पेक्टर और 70 सब इंस्पेक्टर के अलावा रांची और लोहरदगा में पांच हजार जवानों का लगाया जाएगा।
आपातकालीन स्थिति के लिए प्रधानमंत्री के लिए दो कारकेड की भी व्यवस्था की गई है।कारकेड में बुलेट प्रूफ बीएमडब्ल्यू भी होगा। एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक ऊंची बिल्डिंगों पर भी पुलिस के शार्प शूटर तैनात रहेंगे। इसके अलावा सादे लिबास में भी महिला और पुरुष पुलिसकर्मी को लगाया गया है। सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से भी रोड शो के दौरान पैनी नजर रखी जाएगी।
रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि सुरक्षा की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। शहर के विभिन्न इलाकों में रांची पुलिस और एटीएस की टीम छापेमारी कर रही है। होटलों और एयरपोर्ट , रेलवे स्टेशन , बस अड्डे पर भी पुलिस की पैनी नज़र है।प्रधानमंत्री की सुरक्षा पांच स्तरीय होगी। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री 23 अप्रैल को रांची एयरपोर्ट से रोड शो करते हुए बिरसा चौक पहुंचेंगे। वहां भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद वह हरमू बाईपास रोड के डीबडीह, अरगोड़ा चौक, हरमू चौक, सहजानंद चौक, किशोरगंज और जज कॉलोनी होते हुए राजभवन पहुंचेंगे। राजभवन में वह भोजन कर रात्रि विश्राम करेंगे । इसके बाद 24 अप्रैल को वह लोहरदगा में जनसभा को संबोधित करेंगे।

This post has already been read 5862 times!

Sharing this

Related posts