BREAKING : पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान कल रिहा करेगा , इमरान खान पाक संसद में किया एलान

नई दिल्ली : पाकिस्तान के प्राइम मिनिस्टर इमरान खान ने गुरुवार को पाक संसद में ऐलान किया है कि पाकिस्तान भारतीय पायलट अभिनंदन को कल (एक मार्च) को रिहा कर देगा. इमरान खान के अपनी संसद में कहा कि वह शांति चाहते हैं और भारतीय पायलट को कल रिहा कर देंगे.पाकिस्तान की संसद में इमरान खान ने कहा है, ”शांति का संकेत देते हुए हम भारतीय विंग कमांडर अभिनंदर को कल रिहा कर देंगे.”

इमरान खान के इस बयान के बाद वहां मौजूद सांसदों ने तालियां भी बजाई. बताया जा रहा है कि अभिनंदन को कल वाघा बार्डर के रास्ते भारत लाया जाएगा.बता दें कि भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के अगले दिन यानी बीते बुधवार को पाकिस्तानी विमानों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी सेक्टर में भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया. इस जवाबी कार्रवाई में भारत ने एक पाकिस्तानी विमान को गिरा दिया.

इस संघर्ष में भारतीय वायुसेना का भी एक मिग-21 क्रैश हुआ था और वायुसेना के पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान ने गिरफ्तार कर लिया था. अभिनंदन वर्धमान इंडियन एयरफ़ोर्स के विंग कमांडर हैंबता दें कि आज (गुरुवार को) भारत ने पाकिस्‍तान को यह साफ कर दिया था कि पायलट की वापसी को लेकर कोई डील नहीं होगी. पाकिस्‍तान की ओर से बातचीत की पेशकश पर भारत की ओर से यह कहा गया था कि पाकिस्‍तान पहले कार्रवाई करे और पुख्‍ता सबूत पेश करे, तभी बातचीत की कोई गुंजाइश बन सकती है.इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी कहा था कि यदि भारतीय वायुसेना के पायलट की वापसी से भारत के साथ तनाव कम होता है तो पाकिस्तान इस पर विचार करने को तैयार है.

नियंत्रण रेखा के पास भारत और पाकिस्तान की वायु सेनाओं के बीच भीषण संघर्ष के बाद पाकिस्तान ने भारतीय विंग कमांडर को उस समय हिरासत में ले लिया था जब उनका मिग 21 लड़ाकू विमान क्रैश हो कर गिर गया था. इसके एक दिन बाद पाकिस्तान का यह बयान आया है. उधर, भारत और पाकिस्तान के बीच कायम तनातनी के बीच पाक की कैद में भारतीय पायलट के मामले में भारत ने पाकिस्तान को स्पष्ट शब्दों में कहा कि हमें पायलट की तुरंत वापसी चाहिए

 

This post has already been read 10602 times!

Sharing this

Related posts