मौसम नहीं, आपका अंदाज रहेगा हॉट

गर्मी शुरू होते ही कई समस्याएं भी सामने आने लगती हैं। पसीना, घमौरियां और टैनिंग से बचने के लिए लड़कियां सबसे पहले अपने पहनावे में बदलाव करती हैं, लेकिन वह अपना स्टाइल जरा भी कम नहीं होने देतीं। इस बार गर्मी में फ्लोरल प्रिंट से लेकर शॉर्ट्स, कैपरी लुक पसंद किया जा रहा है। फंकी लुक के साथ ही अलग-अलग स्टाइल की कुर्ती भी लड़कियों ने अपने कलेक्शन में शामिल की हैं। इन दिनों कौन सा स्टाइल हिट है, यह जानने के लिए माधुरी सेंगर कॉलेज गर्ल्स से मिलीं। इन स्टाइलिश कुड़ियों से मिलकर लगा कि मौसम नहीं, इनका अंदाज है हॉट…

कैपरी अब भी हिट

कैपरी ऑउट ऑफ ट्रेंड है, यह कहना सही नहीं होगा। इस बार भी गर्मी के मौसम में कैपरी और ऑफ शोल्डर का ट्रेंड देखा जा रहा है। अंब्रेला टॉप के साथ प्लेन कैपरी कॉलेज जाने वालीं लड़कियों के लिए परफेक्ट लुक है। कॉलेज स्टूडेंट निविका कहती हैं कि जिसमें आप आरामदायक महसूस करें, वही ट्रेंड है। कैपरी कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए परफेक्ट है। वहीं, इस बारे में साक्षी बताती हैं कि इसमें डेनिम लुक दिया जाए और लॉन्ग टॉप के साथ कैरी करें तो स्टाइल हटकर हो जाता है। कॉलेज में होने वाली किसी छोटी पार्टी के लिए भी यह लुक बेस्ट है। बारिश के दिनों में भी कैपरी पहनना आरामदायक रहता है।

हाफ जंपसूट का ट्रेंड इन

फुल जंपसूट का ट्रेंड पिछले साल रहा। इसमें प्रिंटेड से लेकर डबल कलर में जंपसूट दिखे। खुशी बताती हैं कि लाइट कलर में हाफ जंपसूट इस बार ट्रेंड में है। इसे स्पोर्टी लुक देना हो तो आप शूज पहन सकते हैं। खुशी ने बताया कि जंपसूट पर कट शोल्डर इसे ग्लैमरस लुक भी देते हैं। इसमें कई ब्रिटिश कलर भी आजकल मार्केट में नजर आ रहे हैं। हाफ जंपसूट आरामदायक होने के साथ-साथ स्टाइलिश लुक भी देते हैं।

डंगरी ड्रेस से फंकी लुक

डंगरी के साथ समर कूल टी-शर्ट फंकी लुक देती है। आईटीएस स्टूडेंट प्रिया कहती हैं कि इसका एक लॉक ओपन किया जाए तो यह फंकी लुक आकर्षक है। आजकल रफ डंगरी का भी चलन है, लेकिन उसके साथ प्लेन टॉप ठीक रहता है। इसी डंगरी को पार्टी में पहनना हो तो शिमर टॉप के साथ कैरी कर सकते हैं। डंगरी लुक से फैट भी नहीं दिखता। इसी कारण डंगरी पहनना सभी लड़कियां पसंद करती हैं।

कॉटन गाउन है आरामदायक

साहिबाबाद में रहने वालीं प्रतीक्षा बताती हैं कि फुल बॉडी कवर करनी हो और कुछ ट्रेंडी लुक भी चाहिए तो लॉन्ग कॉटन गाउन से अच्छा कुछ नहीं है। इससे गर्मियों में पैरों पर टैनिंग का खतरा दूर हो जाता है। प्रतीक्षा कहती हैं कि गर्मी में प्रिंटेड गाउन अच्छा लुक देते हैं। इसमें स्ट्रैप्स का सही चुनाव किया जाए तो कम हाइट की लड़कियां लंबी भी दिखती हैं। कॉटन का गाउन गर्मियों में कैरी करना आसान रहता है। वहीं यह सस्ते रेट पर भी मिल जाते हैं। ऐसे में आप इन गाउन का अच्छा कलेक्शन रख सकती हैं।

सही फैब्रिक का चयन करें

गर्मियों में फैब्रिक का चयन सही न हो तो शरीर पर खुजली होने लगती है। गर्मियों के लिए बेस्ट फैब्रिक लिनेन होता है, जो पसीना अच्छे-से सोख लेता है और ठंडक देता है। जॉर्जेट शिफॉन महिलाओं के लिए बेस्ट है। इससेबने कुर्ते व साड़ियां पहनना अच्छा रहता है। वहीं खादी ऐसा फैब्रिक है, जो मौसम के हिसाब से खुद को ढाल लेता है। कुल मिलाकर ढीलेढाले कपड़े गर्मी में आरामदायक रहते हैं।

This post has already been read 9419 times!

Sharing this

Related posts