Jharkhand : IAS पूजा सिंघल एपिसोड में किया नया खुलासा, सरयू राय, निशिकांत दूबे के ट्वीट ने मचाई खलबली!

Ranchi : भ्रष्‍टाचार के संगीन आरोपों से घिरी झारखंड की आइएएस पूजा सिंघल और मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के भाई बंसत सोरेन पर पूर्व मंत्री सरयू राय ने नया खुलासा किया है। दो दिनों की ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी, कड़ी पूछताछ और पूजा सिंघल व उनके पति अभिषेक झा की संभावित गिरफ्तारी के बीच सरयू और भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने नया बम फोड़ा है। इधर बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने किसी प्रेम नाम की शख्सियत पर ईडी की संभावित कार्रवाई की बात कही। पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार से चल रही ईडी की पूछताछ के बीच विधायक सरयू राय का ट्वीट काफी चर्चा में है। इस बार उन्‍होंने सीएम हेमंत सोरेन और भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक प्रकाश को टैग कर खास जानकारी दी। सरयू ने सीएम हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन के बारे में भी चौंकाने वाली जानकारी दी है.

और पढ़ें : बुढ़मू थाना के भेलवाटांड़ में अवैध कोयला लदा टर्बो पलटा, 2 की हुई मौत

सरयू राय ने लिखा है कि :

अवैध 19 करोड़ रुपये के मालिक सुमन कुमार ने कुछ समय पहले पूजा सिंघल – अभिषेक झा के सीए का काम छोड़ दिया था। तबसे अब तक कौन सीए इनका वित्त प्रबंधन देख रहे हैं. सियासी तपिश बढ़ गई है। सरयू राय झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के नजदीकी माने जाते हैं। सरयू राय का दूसरा ट्वीट भी खासा चर्चा में रहा। राय ने झारखंड के मुख्यमंत्री के भाई बसंत सोरेन को लेकर भी सीधी टिप्पणी की है। अपने ट्वीट में राय ने लिखा है कि विधायक बसंत सोरेन पर लगे आरोपों में दम है। आरोपों की विवेचना की है, इस बारे में रेलवे के वाणिज्यिक प्रभाग से भी जानकारी ली है। इन पर भी केंद्रीय जांच एजेंसियों की नजरें इनायत हो तो पूजा सिंघल प्रकरण के नए आयाम सामने आ सकते हैं, नए खुलासे हो सकते हैं। सरयू राय के इस ट्वीट को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इनके खनन, व्यवसाय, परिवहन में अनियमितता के पुख्ता प्रमाण मिले हैं। नियमानुसार अवैध साबित आमदनी की वापसी, विधायक की आयोग्यता, आपराधिक मुकदमा दर्ज हो सकता है।

इसे भी देखें : अंधेर नगरी चौपट राजा

निशिकांत दूबे के ट्वीट से सियासी भूचाल :

इधर भाजपा सांसद निशिकांत दूबे के एक ट्वीट से झारखंड की सियासत में भूचाल आ गया इससे पहले निशिकांत दूबे ने पूजा सिंघल मामले में भी एक-से -बढ़कर एक ट्वीट किए थे। है। निशिकांत ने लिखा- जानकारी के अनुसार झारखंड के बहुचर्चित दलाल व दलालों के दलाल प्रेम भइया को भी ने ईडी और आयकर विभाग ने बुलाने का फैसला किया है। कुछ दिन पहले भी निशिकांत दूबे ने सीएम हेमंत सोरेन को टैग करते शकुनि के रूप में उदृत करते हुए किसी प्रेम, पूजा, चाैबे, कुमार पर निशाना साधा था।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 8040 times!

Sharing this

Related posts