Jharkhand : मैट्रिक व इंटर परीक्षा -2022 की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य 12 मई से शुरू

Ranchi : झारखंड एकेडमिक काउंसिल ( जैक ) की ओर से संचालित मैट्रिक व इंटर परीक्षा -2022 की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य 12 मई से शुरू होगा . इस बाबत जैक सचिव महीप कुमार सिंह ने मूल्यांकन कार्य को सुगमतापूर्वक व कदाचारमुक्त वातावरण में संचालित करने के लिए सभी मूल्यांकन केंद्र निदेशक को पत्र लिख कर दिशा – निर्देश दिया है . इसमें कहा गया है कि जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराये गये सुरक्षा बल के क्रिया कलापों की मॉनिटरिंग की जाये तथा यह सुनिश्चित किया जाये कि आपकी अनुमति के बिना वह मूल्यांकन केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं करें , मूल्यांकन केंद्र में किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश निषेध रहेगा .

और पढ़ें : बुढ़मू थाना के भेलवाटांड़ में अवैध कोयला लदा टर्बो पलटा, 2 की हुई मौत

केंद्र के अंदर किसी भी व्यक्ति या कर्मी को मोबाइल फोन के उपयोग की अनुमति नहीं रहेगी . कभी भी वरीय अधिकारियों का निरीक्षण हो सकता है . परीक्षक के रूप में योगदान नहीं करनेवाले शिक्षक की सूची तैयार कर अविलंब काउंसिल को उपलब्ध कराया जाये . मूल्यांकन केंद्रों पर पूर्णकालिक विद्युत , प्रकाश , पंखा की व्यवस्था कराने को कहा गया है .

इसे भी देखें : अंधेर नगरी चौपट राजा

मूल्यांकन कार्य सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में करायी जायेगी . कभी भी सीसीटीवी फुटेज की मांग की जा सकती है . यह भी सुनिश्चित करने को कहा गया है कि परीक्षक जलपान , भोजन आदि केंद्र पर ही ग्रहण करेंगे . कार्यावधि के दौरान किसी को भी बाहर जाने की अनुमति नहीं रहेगी .

और पढ़ें : : हैरान रह गए नितिन गडकरी,जब पुल गिरने पर IAS की दलील सुनी

झारखंड प्लस टू शिक्षक संघ ने गर्मी की छुट्टी में उत्तरपुस्तिका मूल्यांकन को लेकर क्षति पूरक अवकाश की मांग की है .संघ के प्रदेश अध्यक्ष योगेंद्र ठाकुर ने इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक को ज्ञापन सौंपा है . संघ की ओर से निदेशक को सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है उत्तरपुस्तिका की जांच 12 मई से प्रस्तावित है ,जबकि 17 मई से गर्मी छुट्टी है . ऐसे में गर्मी की छुट्टी की तिथि में बदलाव हो छुट्टी की तिथि में बदलाव नहीं होने की स्थिति में शिक्षकों को क्षति पूरक अवकाश देने की मांग की है . वर्ष 2018 में शिक्षकों को क्षति पूरक अवकाश दिया गया था .

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 6977 times!

Sharing this

Related posts