नक्सलियों ने ट्रैक्टर, जेसीबी व जेनरेटर जलाये

बोकारो। बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड अंतर्गत चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के लोधी गांव में नक्सली मिथिलेश महतो के माओवादी दस्ते ने खूब उत्पात मचाया। इसके बाद से इलाके के लोगों में दहशत व्याप्त है।
बताया जाता है कि बुधवार रात करीब 20 की संख्या में आये नक्सलियों ने पुल निर्माण में लगी जेसीबी मशीन, ट्रैक्टर, मिक्सचर मशीन और जेनरेटर सेट को आग के हवाले किया। घटना की जानकारी मिलते ही गुरुवार अहले सुबह पुलिस ने मौके पर पहुंच मालती कंट्रक्शन कम्पनी के मुंशी से जानकारी ली। साथ ही क्षेत्र के रजबेडवा, सुअर कटवा, बलथरवा, चुटे पंचायत के कई इलाकों में सीआरपीएफ, बोकारो जिला पुलिस बल के जवान कॉम्बिंग ऑपरेशन चला रही है।
इस बावत बेरमो एसडीपीओ आर. रामकुमार ने बताया कि नक्सलियों ने उगाही को लेकर इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। नक्सल प्रभावित इलाकों में जहां भी विकास कार्य हो रहा है हमारी पहली प्राथमिकता है उनको सुरक्षा प्रदान की जाये। साथ ही कंट्रक्शन साइट पर एहतियात बरतने को भी कहा है।
गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में एसपी पी. मुरूगन ने कहा कि बुधवार रात चतरोचट्टी में एक कंपनी के कंस्ट्रक्शन कार्य के दौरान नक्सलियों ने ट्रैक्टर, जेसीबी मशीन एवं अन्य मशीनों को जला दिया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि पुलिस जाँच में लगी है कि इस घटना के पीछे मिथिलेश दस्ते का हाथ था या किसी अन्य का। उन्होंने घटना के पीछे उगाही की पुष्टि नहीं की। उन्होंने कहा कि विगत एक सप्ताह से पुलिस लगातार उन क्षेत्रों में खास तौर से नक्सलविरोधी अभियान चला रही है, जहां माओवादियों की मौजूद होने की सूचना मिल रही है। एसपी ने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाको में कार्यरत कंस्ट्रक्शन कंपनियों को पुलिस हरसंभव सुरक्षा प्रदान करेगी।

This post has already been read 7610 times!

Sharing this

Related posts