डीएवी पुंदाग में मनाया गया राष्ट्रीय गणित दिवस

  • एस .आर .डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल पुंदाग, रांची में राष्ट्रीय गणित दिवस मनाया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने दैनिक जीवन में गणित के महत्व को जाना।
  • इस अवसर पर ऑनलाइन एवं ऑफलाइन माध्यम से गणित विषय पर आधारित कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षिका श्रीमती राजश्री मिश्रा ने दैनिक जीवन में गणित के महत्व को बताया एवं इस विषय को रुचिकर बनाने के कई उपाय बताएं।उन्होंने कहा कि गणित हमें यह प्रेरणा देता है कि ऐसी कोई समस्या नहीं, जिसका समाधान न हो।यह एक ऐसा विषय है, जिसमें हम जितनी गहराई में जाएंगे,उतने कीमती मोती निकालकर लाएंगे; अर्थात् उतना ही ज्ञान प्राप्त करेंगे।यह हमारे मस्तिष्क को तेज बनाता है और रटंत विद्या से मुक्त दिलाता है।

इसे भी देखे : बांग्लादेश मुक्ति युद्ध-1971 के 50वीं वर्षगांठ का समारोह मनाया गया

विद्यालय के गणित शिक्षक रोहित कुमार पांडे एवं अरविंद कुमार ने गणित के महत्व पर अपने विचार साझा किए एवं महान गणितज्ञ श्री रामानुजन के जीवन पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर गणित शक्षक ने गणित को जीवन का अभिन्न अंग बताया और कहा कि विद्यार्थियों को गणित से डरने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि अभ्यास करके कुशलता प्राप्त करने की आवश्यकता है।

इसे भी देखे : बिजली की अनियमित आपूर्ति के खिलाफ रामगढ़ बंद

इस अवसर पर पुष्पा त्रिवेदी, सरोज मिश्रा, हिमा जैन, रितुपर्णा हाजरा, अर्चना प्रिया, ललिता कुमारी सहित सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित थीं।

This post has already been read 58340 times!

Sharing this

Related posts