ताजा खबरेदिल्ली

देश भर में लाखों मुसलमानों ने अलविदा जुमा की नमाज अदा की

  • देश-दुनिया में अमन-चैन और कोरोना महामारी से निजात के लिए विशेष दुआएं मांगी गईं
  • शाही जामा मस्जिद और शाही मस्जिद फतेहपुरी में शदीद गर्मी में की गई नमाज अदा

नई दिल्ली। रमजान माह के पवित्र महीने के अंतिम शुक्रवार को देश भर में लाखों मुसलमानों ने अलविदा जुमा की नमाज मस्जिदों में अदा की है। राजधानी दिल्ली की दो बड़ी मस्जिदों ऐतिहासिक शाही जामा मस्जिद में शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी और शाही मस्जिद फतेहपुरी में शाही इमाम डॉ. मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने अलविदा जुमा की नमाज अदा कराई। इसके अलावा राजधानी के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में मुसलमानों ने मोहल्ले की मस्जिदों में अलविदा की नमाज अदा की। इस मौके पर देश-दुनिया में अमन-चैन और कोरोना वायरस महामारी से निजात के लिए विशेष दुआएं मांगी गईं।

और पढ़ें : एनएसपीएम के जोनल कमांडर सहित दो गिरफ्तार, हथियार बरामद

पिछले 2 सालों से कोरोना वायरस की वजह से मस्जिदों में अलविदा जुमा की नमाज नहीं अदा की जा रही थी लेकिन इस साल महामारी का असर कम होने के बाद इससे सम्बंधित बनाई गई गाइडलाइन से छूट मिलने के बाद मस्जिदों में अलविदा जुमा की नमाज पूरे जोश-खरोश के साथ अदा की गई है। अलविदा जुमा की नमाज में बड़ी संख्या में मुसलमानों ने हिस्सा लिया। शाहजहानी मस्जिद के नाम से जानी जाने वाली दिल्ली की शाही जामा मस्जिद में दिल्ली के आसपास क्षेत्रों और एनसीआर से भी बड़ी संख्या में लोग अलविदा जुमा की नमाज अदा करने के लिए पहुंचे। शदीद गर्मी और लू के बावजूद यहां पर नमाज अदा करने के लिए लोगों का जोश देखते ही बनता था।

इसे भी देखें : क्या आप कभी गए हैं रंगरौली धाम!

कमोवेश यही नजारा शाही मस्जिद फतेहपुरी में भी अलविदा की नमाज के दौरान भी देखा गया। यहां पर भी बड़ी तादाद में लोग नमाज अदा करने के लिए पहुंचे थे। इस मौके पर दोनों मस्जिदों के शाही इमामों ने पूरे विश्व में शांति, कोरोना वायरस महामारी से निजात, देश में अमन व अमान बनाए रखने के लिए विशेष तौर से दुआएं कराईं। साथ ही लोगों ने अल्लाह के हुजूर में माहे-रमजान में अपने जरिए की गई इबादतों के कबूल होने की दुआ की और इस दौरान हुई गफलतों के लिए गिड़गिड़ा कर माफी मांगी।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button