ताजा खबरेपंजाब

बीएसएफ ने सरहद पर पकड़ा पाकिस्तानी घुसपैठिया, ड्रोन को मार गिराया

अमृतसर। भारत-पाकिस्तान सरहद पर स्थित लोपोके गांव से शुक्रवार को बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ ने अमृतसर सेक्टर के पास के क्षेत्र में सीमा पार से आये एक ड्रोन को आज तड़के मार गिराया है।

और पढ़ें : एनएसपीएम के जोनल कमांडर सहित दो गिरफ्तार, हथियार बरामद

पाकिस्तानी सीमा पर नियमित गश्त के दौरान बीएसएफ के जवानों ने आज सुबह एक संदिग्ध व्यक्ति को सीमा पार करने की कोशिश करते हुए देखा तो तुरंत उसे गिरफ्तार कर लिया गया। संबंधित अधिकारी और सुरक्षा एजेंसियां संयुक्त रूप से आरोपी घुसपैठिए से पूछताछ कर रही हैं। शुरुआती जांच में घुसपैठिए की पहचान लाहौर निवासी मोहम्मद शौकत के रूप में हुई है। बीएसएफ की टीम ने पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। घुसपैठिए से गहन पूछताछ की जा रही है कि वह किस मकसद से भारतीय सीमा में घुसा था। क्या उसके साथ कोई अन्य व्यक्ति भी भारतीय सीमा में घुसा है या वह अकेला ही है।

बीएसएफ ने ड्रोन को मार गिराया

बीएसएफ के जवानों ने शुक्रवार को तड़के लगभग 1:15 बजे सीमा पर तैनात एक संदिग्ध ड्रोन को पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में अमृतसर सेक्टर के पास धनो कलां गांव में प्रवेश करने की आवाज सुनी। जवानों ने फायरिंग करके उसे रोकने की कोशिश की और मार गिराया। पूरे इलाके को घेरकर पुलिस और संबंधित सहयोगी एजेंसियों को तुरंत सूचित किया गया। इसके अलावा गहराई वाले क्षेत्र की गहन तलाशी ली गई। सुबह लगभग 6:15 बजे जवानों ने धनो कलां के पास काले रंग का क्वाडकॉप्टर बरामद किया। बीएसएफ के मुताबिक मेड इन चाइना क्वाडकॉप्टर का मॉडल-डीजेआई मैट्रिस-300 है।

इसे भी देखें : क्या आप कभी गए हैं रंगरौली धाम!

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button