तुको गांव में शिव उपासना का पर्व मंडा पूजा संपन्न

बेड़ो : प्रखंड के तुको गांव में बुधवार को झूलन सह पड़हा जतरा के साथ शिव उपासना का पर्व मंडा पूजा संपन्न हो गया। इससे पूर्व मंगलवार की रात्रि धुआसी, लोटन सेवा के बाद भक्तियो ने हर -हर महादेव के गगन चुंभी जयघोषो के बीच फुलकुंदी का अनुष्ठान संपन्न किया। रात्रि में मंडा पूजा समिति तुको द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

और पढ़ें : बुढ़मू थाना के भेलवाटांड़ में अवैध कोयला लदा टर्बो पलटा, 2 की हुई मौत

इसका लोगो ने पूरी रात लुत्फ उठाया। वही पुजारी युगल दास गोस्वामी ने पाठ भोक्ता वरुण महतो ने पुरे विधि -विधान के साथ पूजा अर्चना संपन्न कराया। जिसमें 31 पुरुष भोक्ता और 40 महिला सोकत्ताइनो ने भाग लिया। शिव भक्तों ने दहकते अंगारो पर चल कर अपनी भक्ति की शक्ति का परिचय दिया। इधर बुधवार को झूलन के दौरान भक्तियो द्वारा आस्था के फूल बरसाए गए। जिसे पाने के लिए हर कोई लालायित थे। साथ ही पड़हा जतरा में ग्रामीणों ने ढोल, ढाक, मांदर, नगाड़ा व झंडो के साथ एक शोभायात्रा निकाली जो जो मंदिर परिक्रमा करने के बाद समारोह में बदल गई।

इसे भी देखें : अंधेर नगरी चौपट राजा

समारोह को सफल बनाने में समिति के गोवर्धन बैठा, शक्ति राम, बाल किशुन मोची, सतीश कुमार सिंह, सत्येंद्र साहू, योगेंद्र नाथ पांडे, बलराम सिंह, शंभू बैठा, सुशील कुमार साहू, उमेश लाल, महादेव मोची, गौतम ताम्रकार, कुलदीप साहू, प्रदीप साहू, विकास कुमार साहू, भागवत ताम्रकार, आदित्य साहू सहित सभी गांव के लोग सराहनीय योगदान दिया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 9809 times!

Sharing this

Related posts