खालिदा जिया को योजनाबद्ध तरीके से मौत की ओर धकेला जा रहा है : बीएनपी

ढाका । बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की चेयरपर्सन और देश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की तबीयत बिगड़ती जा रही है। उनको झूठे मामलों में सजा देकर परित्यक्त कारागार में रखकर योजनाबद्ध तरीके से धीरे-धीरे मौत के मुंह में धकेला जा रहा है। खालिदा को जहां रखा गया है, वहां उनकी सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।
ढाका के नयापलटन स्थित बीएनपी कार्यालय में मंगलवार को एक पत्रकार वार्ता में पार्टी के महासचिव मिर्जा फखरुल इस्लाम अलमगीर ने कहा कि गत आठ नवंबर को जिन समस्याओं को लेकर खालिदा जिया अस्पताल में भर्ती हुई थीं, वह अब बहुत बढ़ गई है। खालिदा जिया को काफी दर्द हो रहा है। उनके हाथ कांप रहे हैं, जिसके कारण वह कुछ पकड़ भी नहीं पा रही हैं। इस उम्र में यदि खालिदा जिया की बीमारियों का नियमित इलाज नहीं किया गया तो उनकी जान जाने का खतरा है।
बीएनपी के महासचिव ने आरोप लगाया कि पिछले तीन महीने से खालिदा जिया का कोई उपचार नहीं हुआ है। उन्होंने शंका जाहिर की कि इसके पीछे कोई बड़ा षड्यंत्र है। तीन महीने पहले खालिदा की चिकित्सा के लिए गठित सरकारी मेडिकल बोर्ड सोमवार को पहली बार उन्हें देखने गया था। जिया का इलाज न करवा कर उन्हें तिल-तिल कर मरने के लिए छोड़ दिया गया है। यह सब उनको राजनीति से हटाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से किया जा रहा है।
मिर्जा फखरुल ने साफ कहा कि यदि इलाज में लापरवाही के कारण खालिदा जिया को कोई नुकसान होता है तो उसकी जिम्मेदार सरकार होगी। साथ ही खालिदा जिया के लिए उत्तम चिकित्सा की मांग की। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर पार्टी चिकित्सा का खर्च भी उठाने को तैयार है।

This post has already been read 7183 times!

Sharing this

Related posts