एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची झूलन गोस्वामी

दुबई । भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी आईसीसी एकदिवसीय गेंदबाजों की रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई हैं। गोस्वामी ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला में 2-1 से मिली जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
गोस्वामी पिछली बार फरवरी 2017 में शीर्ष पर पहुंची थीं। गोस्वामी एकदिवसीय क्रिकेट की सबसे सफल गेंदबाज हैं। उन्होंने एकदिनी क्रिकेट में 218 विकेट लिए हैं।
बल्लेबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड की एमी सैटरथवेट शीर्ष पर बनी हुई हैं, जबकि दूसरे नंबर पर भारतीय एकदिवसीय टीम की कप्तान मिताली राज हैं।
इसके अलावा इंग्लैंड की बल्लेबाज नताली स्किवर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग प्राप्त करते हुए पांचवें स्थान पर पहुंची हैं। स्किवर ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में 130 रन बनाया था। वह सर्वाधिक रन बनाने के मामले में स्मृति मंधाना के बाद दूसरे स्थान पर थीं। मंधाना ने श्रृंखला में 153 रन बनाए थे। स्किवर की हमवतन डेनियल व्याट को सात स्थानों का फायदा हुआ है। वह कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 34वें स्थान पर पहुंच गई हैं।
हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में ऑस्ट्रेलिया की एलिसा पैरी शीर्ष पर हैं। वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर दूसरे नंबर पर हैं, जबकि भारतीय खिलाड़ी दीप्ति शर्मा, दक्षिण अफ्रीका की डेन वान निएकेर्क के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं।

This post has already been read 8780 times!

Sharing this

Related posts