किसी भी देश का बहिष्कार करना आईसीसी के अधिकार क्षेत्र में नहीं: अमिताभ चौधरी

मुम्बई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के सचिव अमिताभ चौधरी ने सोमवार को बताया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन्हें सूचित किया है कि किसी भी देश का बहिष्कार करना, जो आतंक से जूझ रहा हो, आईसीसी के अधिकार क्षेत्र में नहीं है।
अमिताभ चौधरी ने संवाददाताओं से कहा, ‘बोर्ड के साथ चर्चा करने के बाद आईसीसी के अध्यक्ष ने हमें सूचित किया है कि ऐसे किसी भी देश, जो आतंक से जूझ रहा हो, का बहिष्कार करना आईसीसी के अधिकार क्षेत्र में नहीं है।’
चौधरी ने कहा कि हमारे द्वारा उठाया गया मुख्य मुद्दा खिलाड़ियों और प्रशंसकों की सुरक्षा का था, जिसे आईसीसी ने प्रमुखता से माना और कड़ी सुरक्षा देने का फैसला किया है।
उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद आईसीसी को एक पत्र लिखा था, जिसमें उसने वैश्विक संस्था और उसके सदस्य देशों से आतंकियों को शरण देने वाले देशों से संबंध तोड़ने की अपील की थी लेकिन आईसीसी ने अपनी बैठक में बीसीसीआई के इस अनुरोध को स्वीकार करने से मना दिया।
पुलवामा हमले के बाद कई पूर्व भारतीय क्रिकेटरों और फिल्मी कलाकारों सहित देश में विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच न खेलने की मांग उठने लगी है। भारत को 16 जून को विश्व कप के ग्रुप स्टेज मैच में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

This post has already been read 8479 times!

Sharing this

Related posts