Jharkhand : चतरा पुलिस की सफलता, एक माह में एक करोड़ से अधिक का ब्राउन शुगर बरामद

Chatra : चतरा जिले की पुलिस ने नशा कारोबारियों के खिलाफ लगातार अभियान के तहत कार्रवाई कर रही है। एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि लगातार ब्राउन शुगर और अफीम तस्करों के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है। पुलिस को इसमें लगातार सफलता भी मिल रही है। एसपी राकेश रंजन के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने पिछले एक महीने में जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए एक करोड़ रुपए से अधिक मूल्य का ब्राउन शुगर बरामद किया है। साथ ही इस कारोबार में शामिल दस से अधिक आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

अपनी परंपरा को आगे बढ़ाने में सुखद अनुभूति होती है : हेमन्त सोरेन

चार अप्रैल को कार्रवाई करते हुए ब्राउन शुगर की बड़ी खेप बरामद किया था। एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर राजपुर थाने की पुलिस ने छापेमारी की और करीब 35 लाख रुपये के ब्राउन शुगर के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया था। इसके पास से 374 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया था। गिरफ्तार तस्कर का नाम भीख लाल साव है, जो नावाडीह डमोल गांव का रहने वाला था। जब्त ब्राउन शुगर की कीमत लगभग 35 लाख रुपये बतायी गयी थी। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया था कि तस्कर के पास से बाइक और मोबाइल भी जब्त किया गया था।

पाकिस्तान में राजनीतिक घमासान, प्रधान न्यायाधीश ने देश के हालात पर लिया संज्ञान

पांच मार्च को 70 लाख रुपये की ब्राउन शुगर की खेप जब्त किया था। इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने 740 ग्राम ब्राउन शुगर, 100 ग्राम अफीम, 3 लाख 89 हजार कैश, 56 किलो 300 ग्राम अमोनियम क्लोराइड, कार, स्कूटी, डिजिटल वेटिंग मशीन और तीन मोबाइल बरामद किया था। इसके साथ ही तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया था। एसपी राकेश रंजन को ब्राउन शुगर और अफीम की गुप्त सूचना मिली था। इस सूचना के आलोक में तत्काल एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में सदर थाने की स्पेशल टीम ने लोवागड़ा में छापेमारी की थी।

इसे भी देखें : रांची का सरहुल 2022

दो अप्रैल को पांच किलो अफीम के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया था। दोनों तस्कर बिहार के गया जिला के रहने वाले थे। पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर राजपुर थाना पुलिस ने पांच किलो अफीम के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया था। सदर एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया था कि पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना कोल्हैया के बगहा मोड़ में छापेमारी अभियान चलाकर दो तस्करों को पांच किलो अफीम के साथ गिरप्तार किया गया था। गिरफ्तार तस्करो में धनगाई थाना क्षेत्र के तिलेटांड गांव निवासी बुधन कुमार और बर्मदेव कुमार शामिल है।इनके पास से एक हिरोहोंडा बाइक और 250 रुपए नगद जब्त किया गया था।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 11289 times!

Sharing this

Related posts