आईएसएम आईआईटी में इस वर्ष प्लेसमेंट का रिजल्ट मात्र 42 प्रतिशत रहा

धनबाद । धनबाद आईआईटी -आईएसएम में एक दिसंबर से शुरू हुए प्लेसमेंट फीवर में साढ़े तीन महीनों में अब तक 1862 छात्रों में से मात्र 782 छात्रों का ही चयन विभिन्न कंपनियों ने किया गया है ।
इस वर्ष प्लेसमेंट का रिजल्ट मात्र 42 प्रतिशत रहा । कैंपस में बीटेक के छात्र जहां हॉट केक रहे तो एमएससी के छात्र फिसड्डी साबित हुए । बीटेक के लगभग 65 प्रतिशत छात्रों को कैंपस में नौकरी ऑफर हुई । वहीं एमएससी के मात्र 8 प्रतिशत छात्रों को ही कंपनियों ने ऑफर दिया । कैंपस प्लेसमेंट में एमटेक और ड्यूअल डिग्री के छात्रों की भी खूब मांग रही । आइएनटी एमटेक के लगभग 64 प्रतिशत छात्रों और ड्यूअल डिग्री के 60 प्रतिशत छात्रों , एमटेक और एमएसटी टेक के लगभग 22 प्रतिशत छात्रों, एमबीए के लगभग 24 प्रतिशत छात्रों को कैंपस में जॉब ऑफर मिला।
संस्थान में चल रहे प्लेसमेंट अब तक जारी है । जहां दिसंबर में बहुत सी कंपनियों ने एक साथ प्री कैंपस और कैंपस में सैकड़ो छात्रों का चयन किया था तो वही मार्च महीने में अब तक 47 छात्रों को विभिन्न कंपनियों ने जॉब ऑफर किया है । अडानी इंटरप्राईजेज ने 10 छात्रों का चयन किया है । इनमें यूजी छात्रों को साढ़े छह लाख रुपये और पीजी छात्रों को 10 लाख रुपये सलाना का पैकेज ऑफर किया गया है । प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी ने 13 छात्रों का चयन 6 लाख रुपये सलाना, एसएमएस लिमिटेड ने 17 छात्रों का चयन 5 लाख रुपये सलाना , त्रिवेणी अर्थ मूवर्स प्रा. लि ने 5 छात्रों का चयन 5 लाख रुपये सलाना और एलएंडटी कंस्ट्रक्शन ने 2 छात्रों का चयन 6 लाख रुपये सलाना के पैकेज पर किया है ।

This post has already been read 7023 times!

Sharing this

Related posts