बढ़ाना हो अपने फोन की बैटरी लाइफ तो अपने ये आसान टिप्स

जहां हर छोटा-बड़ा काम आजकल आपका स्मार्टफोन ही पूरा कर देता है, ऐसे में स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ छोटी होने लगी है। मोबाइल अगर पुराना है तो फिर आपको हर समय चार्जर की तलाश रहती ही होगी। पावर बैंक का ऑप्शन अच्छा है लेकिन उसे हर जगह कैरी करना एक झंझट वाला काम है। ऐसे में हम आपको ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिससे आप अपनी बैटरी की लाइफ को बढ़ा सकते हैं।

लॉक स्क्रीन सेंटिग से बचा सकते हैं बैटरी

मोबाइल फोन की लॉक स्क्रीन सेटिंग करके बैटरी की उम्र में इजाफा किया जा सकता है। लॉक स्क्रीन को ऐसे सेट करें कि आने वाले सारे मैसेज लॉक्ड स्क्रीन से ही पढ़े जा सकें। ऐसे में आपको मैसेज पढने के लिए स्क्रीन को अनलॉक नहीं करना पढ़़ेगा और बैटरी लंबा चलेगी।

एयरप्लेन मोड से सेव करें पावर

हमारे फोन की बैटरी का एक बड़ा हिस्सा नेटवर्क सिग्नल की खोज में खर्च में होता है। ऐसी जगह जहां पर नेटवर्क सिग्नल कमजोर होते हैं, वहां मोबाइल को नेटवर्क सर्च करने में दुगनी बैटरी खर्च करनी पड़ती है। ऐसे में या तो फोन को बंद कर लें या फिर फोन को एयरप्लेन मोड पर सेट कर लें।

वाई-फाई से करें एप्स डाउनलोड

जहां तक हो सके एप्स डाउनलोड और उन्हें अपडेट करने के लिए वाई-वाई इंटरनेट का इस्तेमाल करें। एक्सपर्ट बताते हैं कि आप फोन से इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी बैटरी को पावर खर्च करना पड़ता है।

This post has already been read 9538 times!

Sharing this

Related posts