Deoghar : एयरपोर्ट,एम्स व आरओबी निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक संपन्न

Jharkhand : उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में देवघर हवाई अड्डा, एम्स, राष्ट्रीय उच्च पथ, रेलवे व आरओबी के निर्माण कार्य से जुड़े प्रगति कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन समाहरणालय सभागार में में किया गया। समीक्षा बैठक के क्रम में उपायुक्त ने पूर्व में दिये गये निर्देंशों के आलोक में पूर्ण हो चुके कार्यों के अलावा चल रहे कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ शेष बचे सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया। इसके अलावे उपायुक्त ने बैठक के दौरान एयरपोर्ट के अंतिम चरण के कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए ड्रैनेज सिस्टम को लेकर चल रहे कार्यों पर रोष प्रकट करते हुए लघु सिंचाई एवं मध्यम सिंचाई के कार्यपालक अभियंता को निदेशित करते हुए कहा कि जल्द से जल्द डीपीआर तैयार करते हुए उपायुक्त कार्यालय को अवगत करायें, ताकि तीव्र गति से ड्रैनेज सिस्टम से जुड़े कार्यों को पूरा किया जा सके। साथ हीं विद्युत आपूर्ति से जुड़े कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने एयरपोर्ट परिसर के अंदर स्थल चिन्हित करते हुए पीएसएस प्लांट के कार्यों को पूर्ण करें। वहीं पूर्व से 11 केबी के दिये जा रहे कनेक्शन के अलावा आपातकालीन स्थिति से निपटने के उदेश्य से दूसरा कनेक्सन एयरपोर्ट परिसर में देना सुनिश्चित करें।

Jharkhand : विधानसभा परिसर में होली मिलन समारोह संपन्न

आगे सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों व एयरपोर्ट निदेशक को आपसी समन्वय के साथ एयपोर्ट परिसर के अंदर बैरक हेतु स्थल चिन्हित करने के अलावा एयरपोर्ट परिसर से बाहर स्थल चिन्हित करते हुए सुरक्षा बलों के आवासन की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निदेश दिया। साथ हीं एप्रोच रोड के कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निदेश दिया। समीक्षा के क्रम में अधिकारियों को स्पष्ट निदेशित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि एयरपोर्ट के आस-पास किसी प्रकार का अवैध निर्माण कार्य न हो इसका विशेष रूप से ध्यान रखें। वहीं आदेश के उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर सुसंगत धाराओं के साथ आवश्यक व कड़ी कार्रवाई करें, ताकि अवैध निर्माण करने वाले लोगों को ये समझ आ जाय कि एयरपोर्ट परिसर के रेड जॉन, येलो जॉन व ग्रीन जॉन में बिना अनुमति के निर्माण कार्य करना कानून अपराध है।

मैट्रिक-इंटर की परीक्षा के बाद जैक बोर्ड का होगा पुनर्गठन : जगरनाथ महतो

इसके अलावे बैठक के दौरान एम्स निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा पूर्व में दिये गये निर्देशों के अनुपालन कार्यों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ तीव्र गति से कार्यों को तय समय के अनुरूप पूर्ण कर लेने का निदेश दिया गया। आगे बैठक के दौरान उन्होंने पेयजल व्यवस्था हेतु पतरो नदी से एम्स परिसर को जोड़ने के उदेश्य से किये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्यों को तय समय में कार्यों को पूर्ण करने का निदेश संबंधित विभाग के कार्यपालक अभियंता को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया गया!

■ सुरक्षा व्यवस्था व सुविधा को लेकर उपायुक्त ने अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश….
निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने 24×7 चल रहे एम्स निर्माण कार्य को लेकर संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से समय-समय पर विशेषकर के रात्रि के समय पुलिस गस्ती करने का निदेश दिया। साथ हीं एम्स परिसर के अंदर स्थल चिन्ह्ति करते हुए पुलिस पिकेट बनाने का निदेश अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और एम्स के अधिकारियों को दिया। इसके अलावे उन्होंने एम्स आने-जाने की सुविधा को लेकर संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि ट्रैफिक की समस्या को लेकर स्थाई निदान के साथ चौधरीडीह व नावाडीह के आसपास के सड़कों का मरम्मतिकरण का कार्य सुनिश्चित करें, ताकि वाहनों के आवागमन में किसी प्रकार की समस्या न हो।

अवैध महुआ शराब बंदी के आवेदन देने पर बड़कागांव थाना प्रभारी को आया गुस्सा

इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजन्त्री की अध्यक्षता में देवघर जिलान्तर्गत बन रहे तीन रेलवे ओवर ब्रिज से यथा-सत्संग नगर देवघर, नावाडीह एवं मधुपर के कार्य के अद्यतन स्थिति से अवगत हुए तथा पथ प्रमंडल देवघर के कार्यपालक अभियंता एवं रेलवे के अधिकारी को निदेशित किया कि अधिग्रहित जमीन पर निर्माण कार्य कराने में जो भी समस्याएं आ रही है उसका एक दूसरे के साथ समन्वय स्थापित करते हुए समाधान करा लें, ताकि जल्द से जल्द रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य को पूर्ण किया जा सके। इस दौरान उपायुक्त ने सत्संग नगर रेलवे ओवर ब्रिज के कार्यों को जल्द से जल्दपूर्ण करते हुए आम जनता की सुविधा हेतु इसे शुरू करने का निदेश दिया। साथ हीं आरओबी के दोनो तरफ आवागमन हेतु सम्पर्क पथ के कार्यों को भी पूर्ण करने का निदेश रेलवे के अधिकारियों को दिया, ताकि आरओबी के नीचे से भी आवागमन की सुविधा सुनिश्चित की जा सके।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 33006 times!

Sharing this

Related posts