सेल्फ असेसमेंट करते हुए होल्डिंग कराएं, नहीं तो निगम करेगा कार्रवाई…

रांची। रांची नगर निगम के 53 वार्डों में रहने वाले ऐसे लोग जिन्होंने अबतक निगम से होल्डिंग नंबर नहीं लिया है, वे 15 दिनों के अंदर होल्डिंग करा लें, नहीं तो निगम कार्रवाई करेगा। इस संबंध में बुधवार को निगम ने इससे जुड़ा आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि होल्डिंग नंबर के लिए लोग निगम की नोटिस का इंतजार नहीं करें, खुद अपने टैक्स का एसेसमेंट कर होल्डिंग टैक्स का भुगतान करें।

इसे भी पढ़ें : बौखलाए नक्सलियों का 23 से 25 नवंबर तक झारखंड, बिहार, यूपी और छग में बंद का आह्वान

Advt

निगम के आंकड़ों के अनुसार राजधानी रांची में ऐसे लोगों की संख्या हजारों में है, जिन्होंने अबतक आवासीय होल्डिंग नंबर लिया है। लेकिन व्यवसायिक इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्हें भी निगम की ओर से दोबारा टैक्स एसेसमेंट के लिए 15 दिनों का समय दिया गया है। अगर वे तय समय के भीतर ऐसा नहीं करेंगे, तो उनके खिलाफ भी निगम कार्रवाई करेगा।

इसे भी पढ़ें : वॉट्सऐप में ऑफलाइन होने पर मिलते रहेंगे नोटिफिकेशन…

Advt

दरअसल अभी निगम क्षेत्र में 1.94 लाख आवासों का होल्डिंग नंबर है। इसके अलावा रांची नगर निगम ने शहर के लोगों को वाटर हार्वेस्टिंग से संबंधित घोषणा पत्र भी 15 दिनों के भीतर निगम कार्यालय में जमा करवाने को कहा है। निगम ने कहा कि आवासों या अपार्टमेंट में बने रेन वाटर हार्वेस्टिंग को निगम को सूचना दें, ताकि होल्डिंग टैक्स में लगने वाले अतिरिक्त कर को अगले वित्तीय वर्ष से लग रहे अतिरिक्त टैक्स को हटाया जा सके।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 9956 times!

Related posts