किसानों को झूठे ख्वाब दिखा रही हेमन्त सरकार : दीपक प्रकाश

रांची। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने हेमन्त सरकार को लुटेरी सरकार की संज्ञा देते हुए कहा कि किसानों को झूठे वादे कर सत्ता में आई। लेकिन आज किसान खुद को ठगा कर रहे हैं। हेमन्त सरकार किसानों को झूठे ख्वाब दिखा रही है।

इसे भी पढ़ें : वॉट्सऐप में ऑफलाइन होने पर मिलते रहेंगे नोटिफिकेशन…

उन्होंने बुधवार को कहा कि किसानों के धान क्रय का मूल्य अब तक नहीं मिला, ऋण माफी का वादा भी झूठा निकला। एक तरफ हेमन्त सरकार किसानों को प्राथमिकता सूची में रखने का दावा करती है। वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री के निर्वाचन जिले में ही खाद की कालाबाजारी चरम पर है। यहां खाद की भारी किल्लत है जबकि रबी फसल का अभी अनुकूल मौसम है।

Advt

उन्होंने कहा कि डीएपी के नाम पर यहां बंगाल का मिलावटी खाद का धंधा काफी फल फूल रहा है। किसान 1600-1700 रुपए में डीएपी खाद खरीदने को मजबूर हैं जबकि मोदी सरकार ने डीएपी पर सब्सिडी बढ़ा दी ताकि किसानों को 1200 रुपया डीएपी मिल सके, लेकिन प्रदेश के किसानों को इसका लाभ नही मिल रहा। हेमन्त सरकार के इशारे पर खाद की कालाबाजारी हो रही है।

इसे भी पढ़ें : बौखलाए नक्सलियों का 23 से 25 नवंबर तक झारखंड, बिहार, यूपी और छग में बंद का आह्वान

प्रकाश ने टाटा कैंसर अस्पताल निर्माण में हेमन्त सरकार पर घटिया राजनीति करते हुए निर्माण कार्य मे बाधा डालने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार में प्रदेश का कभी भला नहीं हो सकता है। यह विकास विरोधी सरकार है। सरकार नए उद्यमियों को आज तक ला तो नहीं सकी जो पहले से स्थापित हैं उन्हें खदेड़ने में लगे हैं।

Advt

उन्होंने कहा कि रांची में लगभग निर्माण पूरा कर चुका कैंसर अस्पताल कैंसर के इलाज में लंबी लकीर खींच सकता है, जिसे भाजपा की सरकार में नींव डाला गया था। सत्ता रूढ़ दल के लोग सिर्फ और सिर्फ लूट खसोट के लिए राजनैतिक ड्रामा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब तक गुजरात मध्य प्रदेश जैसे राज्य लगभग 70 फीसदी डबल डोज और 95 फीसदी सिंगल डोज कोविड टीका का दे चुके हैं। इसके इतर झारखंड में डबल डोज मात्र 29 फीसदी, 66 फीसदी सिंगल डोज होना बहुत कम है। उन्होंने हेमन्त सरकार से वैक्सिनेसन अभियान तेज करने की मांग की।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 11553 times!

Related posts