1.42 करोड़ गबन मामले में कार्रवाई शुरू, लेखापाल समेत दो गए जेल…

दुमका। ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल विभाग दुमका कार्य प्रमंडल में कंस्ट्रक्शन कंपनी को 1.42 करोड़ की गड़बड़ी मामले में नगर थाना पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपी विभाग के लेखपाल पंकज कुमार वर्मा और कम्प्यूटर ऑपरेटर पवन कुमार गुप्ता है।

इसे भी पढ़ें : बौखलाए नक्सलियों का 23 से 25 नवंबर तक झारखंड, बिहार, यूपी और छग में बंद का आह्वान

जानकारी के अनुसार जिले के रामगढ़ प्रखंड में बांसलोई नदी पर करीब 10 करोड रुपये की लागत से एक उच्चस्तरीय पुल का निर्माण एबीसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा कराया जा रहा है। पुल का निर्माण कार्य ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल विभाग के दुमका कार्य प्रमंडल के अधीन किया जा रहा है । एबीसी कंस्ट्रक्शन कंपनी को करीब डेढ़ करोड़ रूपये का भुगतान विभाग द्वारा कोषागार दुमका के माध्यम से किया जाना था।

Advt

बीते 28 अक्टूबर को कोषागार के माध्यम से भुगतान भी 1, 42,20, 20,590 रुपये किया गया। लेकिन राशि की कंपनी के एकाउंट में राशि स्थानांतरण नहीं होकर किसी अन्य एकाउंट में हो गया। भुगतान की राशि नहीं मिलने पर संवेदी कंपनी जब ग्रामीण विकास विभाग को फोन कर जानकारी आठ नवम्बर को किया। तब जाकर पैसे स्थानांतरण किए एकांउट की जानकारी मिली।

इसे भी पढ़ें : वॉट्सऐप में ऑफलाइन होने पर मिलते रहेंगे नोटिफिकेशन…

खंगालने पर पता चला है कि यह राशि एबीसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के खाते में नहीं कर हरियाणा के गुरुग्राम स्थित किसी दुसरे खाते में आनलाइन ट्रांसफर हो गया है। इस पर दूसरे खाते में इतनी बड़ी राशि स्थानांतरण हुई, उस खाते से राशि की निकासी भी हो गई है। मामले को लेकर विभागीय लेखपाल पंकज वर्मा के लिखित शिकायत पर मामला दर्ज हुआ।

Advt

दर्ज मामले में पुलिस जांच में जुट गई। जांच के दौरान संदेह के आधार पर लेखपाल समेत चार से लगातार कई दिन पूछताछ की गई। नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, जहां करीब 10 दिन बाद पुलिस ने रात के अंधेरे में जेल भेज दिया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 12321 times!

Related posts