गोमो रिजर्वेशन काउंटर जल्द बंद हो जाने से रेल यात्रियों को परेशानी

धनबाद । धनबाद रेल मंडल के गोमो रेलवे स्टेशन का रिजर्वेशन काउंटर जल्द बंद हो जाने के कारण रेल यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।
लोगों की शिकायत है कि यहां प्रतिदिन रिजर्वेशन काउंटर दोपहर के 2:00 बजे तक बंद हो जाती है ।जबकि स्टेशन से प्रतिदिन आसपास के क्षेत्रों से हजारों ग्रामीण विभिन्न ट्रेनों से देश के अन्य भागों में मजदूरी करने मुंबई , चेन्नई , बेंगलुरु आदि शहरों में जाते हैं । रिजर्वेशन नहीं होने के कारण लोगों को ट्रेनों के जनरल बोगियों में भेड़ बकरियों की तरह लटक कर जाने को मजबूर होना पड़ता है । जिससे जान और माल जाने का भी खतरा बना रहता है । इस संबंध में गोमो तथा आसपास की जनता व समाज सेवियों ने कहा कि यहां पर रिजर्वेशन काउंटर रात्रि के 8:00 बजे तक खोलना अति आवश्यक है ।
लोग जब अपने घरों से काफी दूर गोमो स्टेशन रिजर्वेशन करवाने आते हैं और उन्हें पता चलता है कि काउंटर तो दोपहर 2:00 बजे ही बंद हो जाती है । तब कई लोग रात भर किसी तरह स्टेशन या अन्य स्थानो पर ठहर कर दूसरे दिन रिजर्वेशन करवाते हैं या वापस लौट जाते हैं । उन्होंने कहा कि यात्रियों की परेशानियों को लेकर हम लोगों ने गोमो सीएस के माध्यम से एक मांग पत्र मंडल रेल वरीय वाणिज्य अधीक्षक , पूर्व मध्य रेलवे रिजर्वेशन काउंटर को रात्रि 8:00 बजे तक खोलने की मांग किए हैं । ताकि यात्रियों को असुविधा ना हो और लोग आराम से यात्रा कर सके ।

This post has already been read 6046 times!

Sharing this

Related posts