डीएलएड सत्र 2017-19 की अंतिम चरण की परीक्षाएं 15 और 16 मार्च को

जामताड़ा । राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय शिक्षा संस्थान नई दिल्ली के क्षेत्रीय केंद्र रांची से संचालित डीएलएड सत्र 2017-19 के अंतिम चरण की परीक्षाएं 15 और 16 मार्च को होगी।
एस देवी डीएवी प्लस टू स्कूल जामताड़ा में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। सफल एवं कदाचारमुक्त परीक्षा के संचालन के लिए प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक डॉ. जीएन खान ने सहयोगी शिक्षकों के साथ बैठक कर तैयारी का आकलन किया और आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में कोई भी सामान किताब, कॉपी, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक सामान ले जाना वर्जित है। स्कूल में प्रवेश पत्र, निबंधन एवं परिचय पत्र ले जाने की अनुमति दी जाएगी। परीक्षा पर सीसीटीवी के माध्यम से भी नजर रखी जाएगी। इस सत्रांश परीक्षा में विषय 508 प्रारंभिक स्तर पर कला, स्वास्थ्य, शारीरिक एवं कार्य अध्ययन 509, उच्च प्राथमिक स्तर पर विज्ञान अध्ययन की परीक्षा आयोजित होगी। इसमें 508 अनिवार्य एवं 509 व 510 वैकल्पिक है। वैकल्पिक में से किसी एक विषय की ही परीक्षा देनी है।
केंद्रधीक्षक डॉ. खान ने सहयोगी शिक्षकों को कहा कि 509 व 510 की जांच के बाद ही परीक्षा का प्रश्न पत्र दें। इसमें से जो विषय प्रवेश पत्र पर अंकित है, परीक्षा उसी विषय की देंगे। अन्यथा उनके परीक्षा परिणाम घोषित नहीं होंगे।

This post has already been read 8621 times!

Sharing this

Related posts