हेमंत सोरेन की जाति पर ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी करने के मामले में बुरे फंसे रघुवर दास, प्राथमिकी दर्ज

avnpost.com

जामताड़ा : जामताड़ा जिला के मिहिजाम थाना में बुधवार को राज्य के कार्यकारी रघुवर दास के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जन जाति अत्याचार उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज किया गया है. झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह विधायक हेमंत सोरेन के लिखित आवेदन पर मिहिजाम थाना में कांड संख्या 110/2019 भादवि की धारा 504/506 एवं यू/एस 3(एस) (एस) एसी/एसटी उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज करते हुए मामले का अनुसंधान पदाधिकारी एसडीपीओ अरविंद कुमार उपाध्याय को बनाया गया है.

ज्ञात हो कि 18 दिसंबर को झारखंड विधानसभा के पांचवें चरण के अंतिम चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेता सह राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सोरेन के विषय में सार्वजनिक स्थल पर पार्टी मंच से आपत्तिजनक टिप्पणी अपने संबोधन के दौरान किया था.

इसे लेकर झामुमो नेता हेमंत सोरेन ने 19 दिसंबर को दुमका मुफस्सिल एससी/एसटी थाना को आवेदन देकर रघुवर दास के खिलाफ मामला दर्ज करने से संबंधित आवेदन दिया था. थाना प्रभारी ने हेमंत सोरेन के आवेदन पर टिप्पणी करते हुए लिखा है कि चूंकि मामला मिहिजाम थाना जामताड़ा से संबंधित है. अतः मूल आवेदन पर अग्रेत्तर कार्रवाई हेतु संबंधित थाना को भेजा जा रहा है. जहां बुधवार को रघुवर दास के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई प्रारंभ कर दी गयी है.

हेमंत सोरेन के आवेदन पर दर्ज हुआ मामला

18 दिसंबर को चुनाव प्रचार के दौरान मंच से आपत्तिजनक टिप्पणी करने का है आरोप

-दुमका मुफस्सिल एससी-एसटी थाना में हेमंत सोरेन ने 19 दिसंबर को दिया था आवेदन

This post has already been read 4993 times!

Sharing this

Related posts