मुख्यमंत्री से स्कूलों के समय सारणी में बदलाव की मांग, कई बच्चों को हो रही है खून की उल्टियां

रांची। झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को पत्र लिखा है। पत्र लिखकर उन्होंने बढ़ते पारा को देखते हुए स्कूलों के समय सारणी में बदलाव की मांग की है।

और पढ़ें : कुणाल हत्याकांड मामले में आरोपित छोटू सिंह ने किया आत्मसर्पण

पत्र में उन्होंने लिखा है कि एसोसिएशन आपका ध्यान राज्य के विभिन्न जिले की ओर आकर्षित करते हुए बताना चाहता है कि लगातार बढ़ती गर्मी एवं पारा में लगातार हो रही वृद्धि से स्कूली बच्चों के ऊपर इसका काफी दुष्प्रभाव पड़ रहा है। कई बच्चे बीमार हो रहे हैं कई को खून की उल्टियां भी आ रही है जिसकी शिकायत अभिभावकों की ओर से संघ को मिल रहा है।

इसे भी देखें : 2 साल बाद देखिए गांवों तथा शहरों में किस तरह मनाई गई रामनवमी

राजधानी रांची ,बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर, हजारीबाग, गिरिडीह, लोहरदगा,पलामू, देवघर सहित विभिन्न जिलों में तापमान 40 के पार जा चुका है और पारा में लगातार बढ़ोतरी हो ही रही है। इसके बावजूद बच्चे प्रातः सात बजे से संध्या चार तक स्कूलों से आना-जाना कर रहे हैं जिसके कारण इनके स्वास्थ्य पर इसका सीधा असर देखा जा सकता है। ज्यादातर बच्चों के डॉक्टर और हॉस्पिटल का सर्वे भी करा कर आप देख सकते हैं कि किस तरह से वहां मरीजों की संख्या बढ़ रही है। आपसे आग्रह है की हर जिले के तापमान को देखते हुए वहां स्कूलों के समय सारणी में बदलाव करें।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 11569 times!

Sharing this

Related posts