सीआरपीएफ जवान ने बीमार मतदानकर्मी को कंधे पर लादकर तीन किमी दूर पहुंचाया अस्पताल

सीआरपीएफ पुलिस महानिरीक्षक ने जवान अनिल को दिया पुरस्कार

रांची। झारखंड में सीआरपीएफ के एक जवान ने चुनाव के दौरान बेहोश हुए मतदानकर्मी कोे कंधे पर लादकर तीन किलोमीटर दूर अस्पताल में भर्ती कराकर कर्तव्यपरायणता एवं मानवता की अनूठी मिसाल पेश की।
लोहरदगा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत गुमला जिला के घाघरा थाना क्षेत्र के सारंगो बूथ पर सोमवार कोे मतदान समाप्ति के बाद शाम के समय जब मतदानकर्मी वापस लौटने की तैयारी में थे, तभी लियोनार्ड लकड़ा नामक मतदानकर्मी अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा और उसके नाक एवं मुंह से खून निकलने लगा। मतदान केंद्र पर सुरक्षा के लिए तैनात सीआरपीएफ सी/226 बटालियन के जवानों ने उसे तत्काल प्राथमिक उपचार दिया। मौके की नजाकत को समझते हुए जवान अनिल शर्मा ने सुरक्षा की परवाह किए बिना मतदानकर्मी को अपने कंधे पर उठाकर लगभग तीन किलोमीटर तक दौड़ते हुए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। इससे बीमार मतदानकर्मी को समय रहते उचित चिकित्सा मिल पायी।
जवान अनिल शर्मा की इस निःस्वार्थ सेवा एवं त्वरित निर्णय से उक्त मतदानकर्मी की जान बच पायी, जिसकी सेक्टर ऑफीसर ने प्रशंसा की। जवान की कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक सीआरपीएफ सह स्टेट फोर्स कॉर्डिनेटर संजय आनंद लाठकर ने अनिल को प्रशंसा पत्र एवं 2000 रुपये पुरस्कार देकर हौसला बढ़ाया।

This post has already been read 5194 times!

Sharing this

Related posts